भोपाल में अवैध संबंध के शक में पति की हुइ चप्पलों से पिटाई, "लव जिहाद" के नाम पर शेयर किया जा रहा है वीडियो

फर्जी खबर भोपाल में अवैध संबंध के शक में पति की हुइ चप्पलों से पिटाई, "लव जिहाद" के नाम पर शेयर किया जा रहा है वीडियो

Neha Kumari
Update: 2021-10-20 07:28 GMT
भोपाल में अवैध संबंध के शक में पति की हुइ चप्पलों से पिटाई, "लव जिहाद" के नाम पर शेयर किया जा रहा है वीडियो

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें एक महिला एक व्यक्ति की जूतियों से पिटाई करती देखी जा सकती है। वायरल वीडियो में जिम के अंदर बुर्का पहने एक महिला दो लोगों की चप्पलों पिटाई कर रही है। मारपीट के इस वीडियो के साथ कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि मामला लव जिहाद का है।


विडियो को एक सोशल मीडिया यूजर @HiteshSharmaJee ने ट्वीटर पर अपलोड करते हुए लिखा “दो पत्नियां होने के बावजूद भी मुस्लिम युवक कर रहा था #लव_जिहाद, जैसे ही मुस्लिम युवक की पत्नियों को जानकारी मिली तो उन्होंने जिम में ही पिटाई कर दी, प्रशंसनीय कार्य करने वाली मुस्लिम बहनों को हृदय से धन्यवाद ”। वहीं कुछ लोग फेसबुक पर इसे ऐसे दावों के साथ शेयर कर रहे हैं। 


क्या “लव जिहाद” का है मामला?
इस वीडियो को कीवर्डस की सहायता से सर्च करने पर पता चलता है की यह भोपाल की घटना है, कई मीडिया हैंडल ने इस पर खबर को प्रकाशित किया है। दैनिक भास्कर ने भी इस पर एक रिपोर्ट साझा की थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि घटना 15 अक्टूबर भोपाल स्थित कोहेफिजा इलाके की है। जिम में तब हड़कंप मच गया जब बुर्का पहने एक महिला वहां घुस कर एक आदमी और औरत को चप्पलों से पीटने लगी। खबर में बताया गया है कि महिला को अपने पति और एक महिला के अवैध संबंध होने का शक था, जिस पर वह उन्हें रंगे हाथों पकड़ने के लिए वहां पहुंच गई और उनकी पिटाई शुरु कर दी। बता दें कि महिला के पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था जिसका का मामला अभी भी कोर्ट में चल रहा है, महिला को लगा की दूसरी महिला से अवैध संबंध की वजह से उसे तीन तलाक दिया गया है।

अपनी बहन के साथ पति को रंगे हाथों पकड़ने के लिए महिला जिम में गई थी, जिसके बाद मामला गंभीर हो गया। घटना के बाद दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर एफआईआर दर्ज करा दी है। पति पर महिला ने इस पहले भी दहेज और तीन को लेकर एफआईआर की हुई है। 
मामले की जांच में यह बात भी पता चलती है की तीनों व्यक्ति मुस्लिम समुदाय से हैं, और वीडियो को सांप्रदायिक रंग देकर गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।
 

Tags:    

Similar News