दुर्गा पूजा पंडाल में लिखा था नमाज का समय, तस्वीर को भारत का बताकर किया वायरल! 

फर्जी दावा दुर्गा पूजा पंडाल में लिखा था नमाज का समय, तस्वीर को भारत का बताकर किया वायरल! 

Neha Kumari
Update: 2021-10-21 05:14 GMT
दुर्गा पूजा पंडाल में लिखा था नमाज का समय, तस्वीर को भारत का बताकर किया वायरल! 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नावरात्रि का त्योहार कुछ समय पहले ही पूरे देश में मनाया गया है, इसके बाद ही सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो ही है। तस्वीर में नवरात्री के के पंडाल का दृश्य है, जिसमें लोगों को मां दुर्गा के पंडाल में देखा जा सकता है। तस्वीर में एक और चीज नजर आ रही है, वह है वहां एक बोर्ड पर लिखा नमाज का समय। तस्वीर को शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे भारत के पश्चिम बंगाल का बताया है और दावा किया है कि ननाज के समय लोगों को पूजा करने से मना किया गया है।

 

 एक फेसबुक यूजर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा “भद्रलोक बंगाल के दुर्गा पंडाल में आपका स्वागत है, जिसमे खुद भद्रलोक हिंदुओ ने लिख रखा है की इस इस समय के बीच आपको  मंत्र नही पढ़ना है, भजन नही गाना है, न पूजा नही करना है क्योकि उस समय नमाज का समय होता, वे अभी सिर्फ 30% है 40% होने पर पूजा खत्म ओर 50% होने पर हिन्दू खत्म। ऐसे लोग हिंदू नही, बल्कि हिन्दू समाज का कैंसर हैं, लानत है। ”

एक ट्वीटर यूजर @RajeevS07040410 ने भी इसे शेयर करते हुए ऐसा ही दावा किया और लिखा “इसी को कहते हैं सच्ची सेकुलरिज्म #भद्रलोक #बंगाल के दुर्गा पंडाल में आपका स्वागत है,जिसमे खुद भद्रलोक #हिंदुओ ने लिख रखा था की इस इस समय के बीच में आपको #मंत्र नही पढ़ना है #भजन नही गाना है और न ही #पूजा करना है क्योकि उस समय नमाज का समय होताअब इनसे आप कौन सी उम्मीद लगा सकते हैं?”   

कहां की है वायरल तस्वीर?
तस्वीर को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से हमें कुछ रिपोर्टस मिले, तस्वीर में बांगला भाषा में लिखा है “उत्तरा सारबोजोनिक पूजा समिति”, इसे सर्च करने से फेसबुक पर एक पेज मिला जो बांग्लादेश के ढाका के पूजा समिति की है। फेसबुक पर उनका पेज द्वारा पंडाल का एक लाईव वीडियो भी मौजूद है जिसमें 3 मिनट 22 सेकंड पर साइड में बोर्ड वाली दिवाल को भी देखा जा सकता है।

Full View

वहीं बांग्ला देश के एक फेसबुक यूजर ने भी अपने पोस्ट में लिखा  है कि उत्तरा सारबोजोनिक पूजा समिति द्वारा नमाज़ के समय संगीत बजने से रोकने के लिए बोर्ड लगाया है। इन सब से यह बात साफ हो जाती है कि तस्वीर के साथ किया जा रहा दावा गलत है, तस्वीर भारत के पश्चिम बंगाल की नहीं बल्कि बांग्लादेश की है।
 

Tags:    

Similar News