पाकिस्तान में मुर्गी नहीं, जमीन पैदा करेगी अंडे जाने वायरल वीडियो का सच

फर्जी खबर पाकिस्तान में मुर्गी नहीं, जमीन पैदा करेगी अंडे जाने वायरल वीडियो का सच

Neha Kumari
Update: 2022-01-04 08:00 GMT
पाकिस्तान में मुर्गी नहीं, जमीन पैदा करेगी अंडे जाने वायरल वीडियो का सच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स खेत में हरे पौधे से सफेद अंडे तोड़कर दावा करता है कि अब आपको अंडे के लिए मुर्गी पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। इसके लिए आप अंडो कि खेती कर सकते है। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, उसे देख लोग हैरान हो गए। 

पाक के अलावा यह पोस्ट भारत में भी काफी चर्चा का विषय बनीं हुई है। पाक के व्यक्ति का कहना है कि अंडे की खेती करने के लिए उसका 1 या 2 रुपये का खर्चा होता है जिसे वह 6 से 7 रुपये में बेच कर जबरदस्त मुनाफा कमाता है। वह व्यक्ति सफेद अंडे को फोड़कर बताता है कि इन अंडो के आमलेट भी बना सकते है जिसका स्वाद बिल्कुल मुर्गी के अंडो की तरह ही होता है। शख्स ने कहा है कि इस पौधे के सारे अंडे पहले से बुक हो चुके हैं। 

Full View

जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जांच करने पर पता चला कि शख्स जिसे पेड़ में लगे अंडे बता रहा है वह असल में अंडे है ही नहीं बल्कि वह सफेद रंग के छोटे-छोटे बैंगन है। वह इतने छोटे है कि जिनको देखकर अंडे होने का भ्रम पैदा होता है। वायरल वीडियो पाकिस्तान का है और यह व्यक्ति पहले से हरे पेड़ में लगे बैंगन के पीछे अंडे को छिपाकर रख देता है और बड़ी ही चालाकी से अंडे को फोड़कर दिखाता है। 

देखने पर लोगों को ऐसा लगता है जैसे सही में अंडे को ही फोड़कर बताया गया है। जबकि यह सच नहीं है। जांच करने पर पाया गया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में किया गया दावा गलत है। व्यक्ति अंडो की खेती नहीं, वह सफेद बैंगन की खेती करता है।
 

Tags:    

Similar News