फर्जी है नवाब मलिक की कबाड़ बेचती हुई यह तस्वीर

फर्जी खबर  फर्जी है नवाब मलिक की कबाड़ बेचती हुई यह तस्वीर

Neha Kumari
Update: 2021-11-10 05:33 GMT
 फर्जी है नवाब मलिक की कबाड़ बेचती हुई यह तस्वीर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आर्यन खान ड्रग केस के बाद से नवाब मलिक अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है। वायरल तस्वीर में नवाब मलिक एक रद्दी की दुकान पर तराजू पकड़े खड़े दिखाई दे रहे हैं, वहीं उनके आस-पास कचरे का अंबार  साफ नजर आ रहा है।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक लंबे समय से आर्यन खान ड्रग केस को लेकर मीडिया में कई खुलासे करते आ रहे हैं, इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक यूजर @ParasKGhelaanii  ने उनकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “यह #NCP नेता नवाब मलिक है जो पहले भंगार खरीदने बेचने का काम करता था। यह आज अरबपति है। यह कैसे संभव हुआ, यह खोज का विषय है।”

नवाब मलिक ने हाल ही में समीर वानखेड़े और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, इसका जवाब देते हुए समीर वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक पर कई सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने अपने सवाल में पूछा कि एक समय भंगार का धंधा करने वाले नवाब मलिक आज करोड़पति कैसे बन गए हैं? इस सवाल के बाद से ही कई सोशल मीडिया यूजर ने नवाब मलिक की यह तस्वीर शेयर करनी शुरू कर दी है। 

क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई?
तस्वीर को गूगल पर रिवर्स इमेज सर्च करने से हमें कुछ मीडिया रिपोर्ट देखने को मिले। "ह्यूमन्स ऑफ इंडिया" नाम की एक वेबसाईट ने एक आर्टिकल शेयर किया था, इसमें वायरल हो रही तस्वीर की असली तस्वीर साफ देखी जा सकती है। तस्वीर में जो व्यक्ति खड़ा है वह एक मुंबई का रद्दी वाला है जिसके बारे में पूरी आर्टिकल छापी गई है। 

इन दोनों तस्वीरों को मिलाने पर यह बात साफ हो जाती है कि वायरल तस्वीर में नवाब मलिक के चेहरे को किसी एडिटिंग सॉफ्टवेयर की सहायता से चिपकाया गया है। पूर्व में "डेक्कन हेराल्ड" में एक खबर छपी थी जिसमें नवाब मलिक द्वारा बताया गया था कि उनका परिवार अभी भी कबाड़ का कारोबार करता है, और उन्हें इस पर गर्व है। लेकिन बता दे कि वायरल तस्वीर का उन से कोई लेना-देना नहीं है। 

Tags:    

Similar News