'Request Money' से अब WhatsApp के जरिए मांग सकेंगे पैसे

'Request Money' से अब WhatsApp के जरिए मांग सकेंगे पैसे

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-18 05:16 GMT
'Request Money' से अब WhatsApp के जरिए मांग सकेंगे पैसे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp एंड्रॉयड बीटा के यूजर अब अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में रुपये के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। टेस्टिंग के दौरान यह फीचर देखा गया है। व्हाट्सऐप पेमेंट फिलहाल यूजर को रुपये भेजने की सुविधा देता है। "रिक्वेस्ट मनी" फीचर अभी दिखता तो है लेकिन यह काम नहीं करता। इसके अलावा व्हाट्सऐप का यह फीचर यूपीआई आईडी और क्यूआर कोड तक सीमित है। यह एंड्रॉयड बीटा अपडेट वी2.18.113 का हिस्सा है और कथित तौर पर अभी ज्यादातर यूजर की पहुंच से दूर है। जानकारी के लिए बता दें कि यूपीआई-आधारित पेमेंट फीचर भारत में टेस्टिंग के दौर से गुजर रहा है।

 

 

नया "रिक्वेस्ट मनी" फीचर इस्तेमाल करने के लिए v2.18.113 वर्जन होना जरूरी है। इसमें सेटिंग - पेमेंट - न्यू पेमेंट विकल्प में जाना होगा। इसके बाद टू "यूपीआई आईडी" और "स्कैन क्यूआर कोड" चुनना होगा। वेरिफाई करने के बाद रिसीपिएंट चुनें। यहां "पे मनी" और "सेंड मनी" के अलावा "रिक्वेस्ट मनी" का विकल्प भी चुना जा सकता है। ध्यान रहे, पहले सिर्फ पैसे भेजने की सुविधा ही शुरू की गई थी।

 

 

जिसे आपने पैसे भेजने की रिक्वेस्ट की है, उसके एक एसएमएस प्राप्त होगा। यह बैंक की तरफ से भी हो सकता है या "फोन पे" जैसे ऐप की तरफ से भी। यह यूजर पर निर्भर करता है कि उन्होंने किस यूपीआई को अपनाया है। गूगल तेज वालों को यह नोटिफिकेशन ऐप में ही मिल जाता है। बाद में पूरा ब्योरा "पेमेंट हिस्ट्री" में देखा जा सकता है।


तो कैसा लगा आपको व्हाट्सऐप का नया फीचर? क्या यह सुविधाजनक है? क्या आपने इसे अपनाया? अपना अनुभव हमारे साथ कमेंट में साझा जरूर करें।

Similar News