पंजाब में कोरोनावायरस के 105 नए मामले, राज्य में एक दिन में सर्वाधिक मामले

पंजाब में कोरोनावायरस के 105 नए मामले, राज्य में एक दिन में सर्वाधिक मामले

IANS News
Update: 2020-04-30 17:00 GMT
पंजाब में कोरोनावायरस के 105 नए मामले, राज्य में एक दिन में सर्वाधिक मामले

चंडीगढ़, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। पंजाब में गुरुवार को कोरोनोवायरस जांच रिपोर्ट में 105 लोगों को पॉजिटिव पाया गया, जो राज्य में कोरोना के एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 480 हो गई है, जिसमें 356 सक्रिय मामले हैं।

अमृतसर में 28, लुधियाना में 21 और मोहाली में 11 मामले मिले हैं।

एक दिन पहले पंजाब में कोरोनोवायरस के 35 मामले सामने आए थे, जिसमें अधिकांश तीर्थयात्री और छात्र थे।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, लगभग 3,500 तीर्थयात्री नांदेड़ के तख्त श्री हजूर साहिब से लौटे हैं जो लॉकडाउन के चलते वहां फंसे हुए थे। उनमें से अधिकांश सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों से घर लौटे थे।

एक सरकारी अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, इसी तरह, कोटा के कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले 3,000 छात्रों समेत लगभग 1,400 मजदूर अपने राज्य लौटे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने 21 दिनों के लिए राज्य के बाहर सभी रिटर्न लोगों को क्वारंटाइन करने का फैसला किया है।

अनिवासी भारतीयों (एनआरआई), विदेशी यात्रियों और तब्लीगी जमात में शामिल होने के बाद, अब यह तख्त श्री हजूर साहिब से लौट रहे तीर्थयात्रियों और छात्रों का मामला है जो राज्य प्रशासन के लिए एक गंभीर चुनौती पेश कर रहा है।

विशेष मुख्य सचिव के.बी.एस. सिद्धू, जो राज्य के कोरोनोवायरस मामलों की निगरानी के प्रभारी हैं, ने मीडिया को बताया, हमारी चिकित्सा प्रणाली उन सभी का स्क्रीनिंग कर रही है, जो 24 मार्च के बाद देश के विभिन्न स्थानों पर फंसे रहने के बाद राज्य में लौट रहे हैं।

 

Tags:    

Similar News