रैंकिंग में बढ़त के बावजूद, भारत को हल्के में नहीं लेगा स्पेन

हॉकी प्रो लीग रैंकिंग में बढ़त के बावजूद, भारत को हल्के में नहीं लेगा स्पेन

IANS News
Update: 2022-02-24 15:00 GMT
रैंकिंग में बढ़त के बावजूद, भारत को हल्के में नहीं लेगा स्पेन
हाईलाइट
  • स्पेनिश मुख्य कोच ने भुवनेश्वर के प्रतिष्ठित कलिंग हॉकी स्टेडियम में खेलने के बारे में प्रसन्नता व्यक्त की

 डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। एफआईएच प्रो लीग में पहली बार खेलने वाले स्पेन ने प्रीमियर हॉकी लीग के 2022 संस्करण में विश्व, ओलंपिक और प्रो लीग चैंपियंस नीदरलैंड्स के खिलाफ एक हार और ड्रॉ के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

अब घरेलू टीम के खिलाफ दूसरे सेट के मैचों के लिए स्पेन भारत को हल्के में नहीं लेगा और शनिवार और रविवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में होने वाले दो मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगा।

स्पेन के कोच एड्रियन लॉक ने कहा कि हालांकि भारत उनसे रैंकिंग में नीचे है और इसलिए वे दो मैचों में घरेलू टीम को हल्के में नहीं लेंगे।

लॉक ने कहा, अद्भुत कौशल, तकनीकी और व्यक्तिगत प्रतिभा जो पूरे देश में फैली हुई है, उनके कारण भारत को नीदरलैंड से कम खतरनाक मानना अनिश्चित होगा। मुझे लगता है कि भारत वास्तव में हमारे डिफेंडर्स को एक परीक्षा में डाल देगा, शायद इससे भी ज्यादा। हमें उम्मीद है कि हम दो मैचों में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

स्पेन जो 2018 में विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहा था, लेकिन पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन से हार गया था, अपनी टीम का पुनर्निर्माण कर रहा है, नए खिलाड़ियों और गठन की कोशिश कर रहा है।

लॉक ने कहा, हमने अपनी टीम बदल दी है और एक नए ढांचे की तलाश कर रहे हैं। इसलिए, हम अभी भी सीख रहे हैं। जब हम भारत के साथ खेलेंगे, तो हम सुधार करना चाहेंगे।

स्पेन की कप्तान जॉजीर्ना ओलिवा ने अपने कोच की भावनाओं को सराहा है और कहा कि उनकी टीम को भारत के खिलाफ सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए बेहतर खेलना होगा।

ओलिवा ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि भारत वास्तव में मजबूत होगा। उनके पास अब तक एक उत्कृष्ट टूर्नामेंट रहा है। वे वास्तव में वर्षों से सुधार कर रहे हैं। हमें वास्तव में रक्षात्मक रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना होगा। यह वास्तव में एक रोमांचक मैच होने जा रहा है।

स्पेनिश मुख्य कोच ने भी भुवनेश्वर के प्रतिष्ठित कलिंग हॉकी स्टेडियम में खेलने के बारे में प्रसन्नता व्यक्त की।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News