विजेता टीमों को पुरस्कार देने के लिए बनाई नीति

हॉकी इंडिया विजेता टीमों को पुरस्कार देने के लिए बनाई नीति

IANS News
Update: 2022-11-07 12:30 GMT
विजेता टीमों को पुरस्कार देने के लिए बनाई नीति
हाईलाइट
  • हॉकी इंडिया ने विजेता टीमों को पुरस्कार देने के लिए बनाई नीति

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारतीय पुरुष और महिला टीमों का मनोबल बढ़ाने के लिए, हॉकी इंडिया (एचआई) ने एक नई नीति की घोषणा की है जिसमें खिलाड़ियों को सालाना नकद पुरस्कार का आश्वासन दिया जाएगा।

हॉकी इंडिया रुपये का नकद पुरस्कार देगी। प्रत्येक खिलाड़ी को 50,000 रु. और प्रत्येक जीत के लिए सपोर्ट स्टाफ को 25,000 प्रत्येक भारतीय टीम के सदस्य को देगी।

नई नीति खिलाड़ियों के लिए मददगार साबित होगी, खासकर उनके लिए जो मुश्किल वित्तीय पृष्ठभूमि से आते हैं। यह पुरस्कार टीम के खेलने वाले सदस्यों के लिए होगा।

अभी एक हफ्ते पहले, हॉकी इंडिया ने रुपये की घोषणा की थी। प्रत्येक खिलाड़ी को 2 लाख और जोहोर कप का प्रतिष्ठित 10वां सुल्तान जीतने वाली भारतीय जूनियर पुरुष टीम के सहयोगी स्टाफ के लिए प्रत्येक को 1 लाख दिए थे।

नई पहल के बारे में बोलते हुए, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा कि एचआई ने सर्वसम्मति से रुपये का नकद प्रोत्साहन देने का फैसला किया है। भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को प्रत्येक जीत के लिए 50-50 हजार रुपये देगी।

उन्होंने कहा, सपोर्ट स्टाफ को भी रुपये दिए जाएंगे। 25,000 प्रत्येक और यह नकद प्रोत्साहन सालाना दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि इस घोषणा से भारतीय टीमों का मनोबल बढ़ेगा क्योंकि वे जनवरी में प्रतिष्ठित विश्व कप और हांग्जो में एशियाई खेलों की तैयारी कर रही हैं।

जबकि कोर ग्रुप में हर खिलाड़ी कार्यरत है, इस तरह के प्रोत्साहन से अधिक युवाओं को हॉकी खेलने के लिए आकर्षित किया जाएगा,।

हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह ने कहा, मेरा मानना है कि यह हॉकी इंडिया द्वारा लिया गया एक ऐतिहासिक निर्णय है। यह न केवल भारतीय टीमों की जीत के लिए कड़ी मेहनत करने की भावना को बढ़ाएगा, यह युवा इच्छुक खिलाड़ियों को भी विश्वास दिलाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News