स्पेन ने मलेशिया को 4-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की

हॉकी विश्व कप 2023 स्पेन ने मलेशिया को 4-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की

IANS News
Update: 2023-01-22 15:00 GMT
स्पेन ने मलेशिया को 4-3 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। स्पेन रविवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में अपने क्रॉसओवर चरण मैच में निर्धारित समय में 2-2 से ड्रॉ के बाद शूट-आउट के माध्यम से मलेशिया को 4-3 से हराकर एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप 2023 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया।

स्पेन ने एक गोल से पीछे होने के बाद संघर्ष किया और एक मिनट के भीतर दो बार गोल करके 2-1 की बढ़त ले ली। हालांकि, मलेशिया ने 48वें मिनट में बराबरी का गोल (2-2) दागा और फिर स्पेनिश हमलों की लहरों और पेनल्टी कार्नर की बौछार से मैच को टाई-ब्रेक शूट-आउट तक ले गया।

उन्होंने शूट-आउट में शुरूआती बढ़त हासिल की, लेकिन अंतत: शूट आउट के दबाव में हार गए। स्पेन ने करो या मरो के मैच को 4-3 से जीत लिया, लेकिन जैसे ही उनके खिलाड़ी और मुख्य कोच मैक्स कालदास खुशी से झूम उठे, उनके पास हार से बचने के लिए भाग्यशाली महसूस करने के कई कारण थे, क्योंकि वे अपने अवसरों और गेंद पर कब्जा करने में असफल रहे थे।

उन्हें गोलकीपर गेरिन का शुक्रिया अदा करना था, जिसे सिर्फ शूट-आउट के लिए एक विकल्प के रूप में लाया गया था और उसने कुछ अच्छे बचाव करके अपना काम शानदार ढंग से अंजाम दिया, जिससे स्पेन ने मलेशिया को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। स्पेन का क्वार्टरफाइनल में चोटी की टीम ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News