अधिक जीत दर्ज करने के लिए योजनाओं को लागू करना महत्वपूर्ण

नेहा गोयल अधिक जीत दर्ज करने के लिए योजनाओं को लागू करना महत्वपूर्ण

IANS News
Update: 2022-10-14 11:30 GMT
अधिक जीत दर्ज करने के लिए योजनाओं को लागू करना महत्वपूर्ण
हाईलाइट
  • अधिक जीत दर्ज करने के लिए योजनाओं को लागू करना महत्वपूर्ण : नेहा गोयल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर नेहा गोयल 11 से 17 दिसंबर तक स्पेन के वालेंसिया में होने वाले एफआईएच नेशंस कप 2022 में कुछ बड़ी टीमों के खिलाफ कड़े मैचों की उम्मीद कर रही हैं, क्योंकि उनके खिलाफ मैच का समय हमेशा ही टीम को भारी सुधार की ओर ले जाएगा। भारत को नेशंस कप 2022 में कनाडा, जापान और दक्षिण अफ्रीका के साथ पूल बी में रखा गया है, जबकि पूल ए में आयरलैंड, इटली, कोरिया और मेजबान स्पेन शामिल हैं।

नेहा ने शुक्रवार को कहा, महिला नेशंस कप 2022 हमें कुछ अच्छी टीमों के साथ खेलते देखा जाएगा और यह हमें खेल का समय प्रदान करेगा, जिसके लिए कोई विकल्प नहीं है। हम हाल के वर्षों में लगातार बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और स्पेन में, हम ऐसा करने का लक्ष्य रखेंगे।

भारत के लिए अब तक 115 मैचों में सीनियर टीम की ओर से खेली नेहा ने कहा, हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। हर टीम अपने तरीके से बहुत खतरनाक होती है और हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ हॉकी खेलनी होगी ताकि टीम अंतिम दौर में पहुंचे। प्रत्येक मैच एक नया दिन है और पिछले परिणामों का वर्तमान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

रैंकिंग राउंड शुरू होने से पहले टीम एक-एक बार कनाडा, जापान और दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी। भारत कनाडा के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा और फिर दक्षिण अफ्रीका के आने से पहले जापान से खेलेगा। उन्होंने कहा, ये अंतरराष्ट्रीय मैच और एक्सपोजर हमें कठिन परिस्थितियों का सामना करने में मदद करेंगे और हम इससे उबरना और बढ़ना सीखेंगे।

यह केवल टीम को और भी करीब-करीब इकाई बनने में मदद करेगा और यह निस्संदेह भविष्य में हमारी मदद करेगा। नेहा ने 2014 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया और 17 बार गोल किया। हालांकि, उन्होंने अभी तक कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं रखा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News