एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने पाकिस्तान को दी 4-3 से मात

पाक पर भारी भारतीय शेर एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने पाकिस्तान को दी 4-3 से मात

Manuj Bhardwaj
Update: 2021-12-22 13:43 GMT
एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत ने पाकिस्तान को दी 4-3 से मात
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट में हरमनजीत ने दागे 8 गोल

डिजिटल डेस्क, ढाका। भारतीय हॉकी टीम ने ढाका में खेली जा रही एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के तीसरे स्थान के मैच में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-3 से मात देकर, ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमा लिया है। 

गत चैंपियन भारत ने टूर्नामेंट में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन मंगलवार को वह जापान के हाथों 5-3 से हारकर, फाइनल में प्रवेश करने से चूक गई थी। भारत ने टूर्नामेंट में खेले गए 6 में से चार मुकाबले जीते है, बाकी एक ड्रा रहा और एक महत्वपूर्ण मैच में मात। 

आपको बता दे यह साल मनप्रीत की टीम के लिए बेहद ही खास रहा है, टोक्यो ओलंपिक में भी टीम ने 41 साल बाद ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया था। 

रोमांचक हुआ मुकाबला 

पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया ब्रॉन्ज मेडल मैच बहुत ही रोमांचक रहा। तीसरे क्वार्टर तक पाकिस्तान लीड में थी लेकिन भारतीय खिलाड़ियो ने अंतिम क्षणों में अटैकिंग खेल दिखाकर पूरे मैच को पलट दिया। 

मैच की शुरुआत भारत के लिए शानदार रही है, कुछ मिनटों में ही टीम इंडिया को तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले हैं, जहां तीसरे मौके पर भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागा, लेकिन भारत यह बढ़त ज्यादा देर नहीं रख पाया और पाकिस्तान की ओर से भी पहले ही क्वार्टर में पलटवार किया गया, जहां अमजद ने गोल कर स्कोर 1-1 बराबर कर दिया। । 

इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से एक के बाद एक हमले किये गए, जहां वह कामयाब भी रहे। अब्दुल राणा ने टीम के लिए दूसरा गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी, लेकिन तीसरा क्वार्टर खत्म होने से ठीक पहले भारत ने मैच में जबरदस्त वापसी की, सुमित ने टाइम खत्म होने से ठीक पहले गोल कर भारत की मैच में वापसी कराई, जहां एक बार फिर से स्कोर 2-2 से बराबर हो गया।

मैच के आखरी क्वार्टर में भारत ने जबरदस्त खेल दिखाया और वरुण और अक्षयदीप ने एक के बाद एक दो गोल दागकर, भारत को जीत की स्थिति में ला खड़ा किया। हालांकि, आखरी मिनटों में अहमद नदीम ने गोल कर मैच में उलटफेर करनी की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 

टूर्नामेंट में हरमनजीत ने दागे 8 गोल 

पूरे टूर्नामेंट में हरमनप्रीत सिंह की हॉकी स्टिक खूब चली। उन्होंने 6 मैचों में कुल आठ गोल दागे। दिलप्रीत सिंह ने भी 5 गोल किए। वहीं, अक्षयदीप सिंह और ललित उपाध्याय ने दो-दो गोल दागे।
 

Tags:    

Similar News