भारतीय ओलंपिक संघ के प्रमुख नरिंदर बत्रा की घोषणा, बोले, अगले चुनाव में नहीं लूंगा भाग

घोषणा भारतीय ओलंपिक संघ के प्रमुख नरिंदर बत्रा की घोषणा, बोले, अगले चुनाव में नहीं लूंगा भाग

IANS News
Update: 2022-05-25 12:31 GMT
भारतीय ओलंपिक संघ के प्रमुख नरिंदर बत्रा की घोषणा, बोले, अगले चुनाव में नहीं लूंगा भाग
हाईलाइट
  • भारतीय ओलंपिक संघ के प्रमुख नरिंदर बत्रा की घोषणा
  • बोले
  • अगले चुनाव में नहीं लूंगा भाग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ के प्रमुख नरिंदर बत्रा ने बुधवार को घोषणा की है कि वह आईओए के अध्यक्ष के रूप में अगले चुनाव में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, ऐसे समय में जब विश्व हॉकी एक आवश्यक विकास के दौर से गुजर रही है। हॉकी 5एस के प्रचार के साथ, इस साल एक नई प्रतियोगिता का निर्माण, एफआईएच हॉकी नेशंस कप और प्रशंसकों को आकर्षित करने वाले कई गतिविधियों को देखने के लिए अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष को अधिक समय की आवश्यकता होती है।

बत्रा ने एक बयान में कहा, इसे देखते हुए मैंने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष के रूप में अगले चुनाव में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि समय आ गया है कि मैं इस भूमिका को किसी ऐसे व्यक्ति पर छोड़ दूं जो नए विचारों के साथ भारतीय खेलों को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाए और भारत में 2036 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाए।

उन्होंने लिखा, मेरे पूरे कार्यकाल में आईओए के अध्यक्ष के रूप में सेवा करना एक विशेषाधिकार और एक जबरदस्त सम्मान रहा है, मुझे केवल भारतीय खेल की भलाई और बेहतरी के लिए काम किया है। उन्होंने आगे कहा, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले 4 वर्षों में मेरा समर्थन किया है और मैं अपने उत्तराधिकारी और भारत में खेल जगत को भविष्य में हर सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News