महाराष्ट्र को स्वर्ण पदक दिलाने के लिए फिर साथ आएंगे वाल्मीकि भाई

नेशनल गेम्स महाराष्ट्र को स्वर्ण पदक दिलाने के लिए फिर साथ आएंगे वाल्मीकि भाई

IANS News
Update: 2022-09-26 12:00 GMT
महाराष्ट्र को स्वर्ण पदक दिलाने के लिए फिर साथ आएंगे वाल्मीकि भाई
हाईलाइट
  • नेशनल गेम्स: महाराष्ट्र को स्वर्ण पदक दिलाने के लिए फिर साथ आएंगे वाल्मीकि भाई

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। भारत के पूर्व खिलाड़ी युवराज और देविंदर वाल्मीकि आगामी 36वें नेशनल गेम्स के लिए हॉकी प्रतियोगिता में महाराष्ट्र को स्वर्ण पदक दिलाने में मदद करने के लिए आखिरी बार एक साथ आएंगे। हॉकी जगत में उन्हें वाल्मीकि भाइयों के रूप में जाना जाता है। वे लगभग 20 वर्षों तक क्लब, राज्य या देश के लिए, शायद 100 से अधिक बार एक साथ खेले हैं।

ऐसा लग रहा था कि 2019 में नई दिल्ली में सीनियर नेहरू कप क्लब प्रतियोगिता में मुंबई के लिए उनका आखिरी टूर्नामेंट उस साझेदारी का अंत होगा। लेकिन ऐसा नहीं होने वाला था।

इतने कम समय में गुजरात में हो रहे 36वें नेशनल गेम्स में भारत के पूर्व खिलाड़ी 2 अक्टूबर से राजकोट में शुरू होने वाली हॉकी प्रतियोगिता में महाराष्ट्र के लिए फिर से एक साथ खेलेंगे। युवराज वाल्मीकि ने पुणे से फोन पर कहा, महाराष्ट्र के लिए खेलना एक पूर्ण सम्मान, विशेषाधिकार और गर्व है। मैंने रांची में 2011 के टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता था, जब विक्रम पिल्ले कप्तान थे, जहां टीम टूर्नामेंट की तैयारी कर रही है।

30 वर्षीय देविंदर वाल्मीकि ने भी यही भावना व्यक्त की और कहा कि राज्य का प्रतिनिधित्व करना एक शानदार एहसास है। पिछले दो दशकों के दौरान, भाइयों ने मुंबई रिपब्लिकन, सेंट्रल रेलवे, एक जर्मन लीग टीम, मुंबई और राष्ट्रीय टीम के लिए एक साथ काम किया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News