हॉकी: रांची में हॉकी प्रशंसकों का समर्थन और ऊर्जा जबरदस्त है : सलीमा टेटे

  • भारतीय महिला हॉकी टीम की शीर्ष मिडफील्डर सलीमा टेटे को लगता है कि रांची लौटना हार्दिक घर वापसी जैसा है
  • टीम आगामी एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए झारखंड की राजधानी में विजयी वापसी के लिए तैयार है

IANS News
Update: 2023-12-23 11:09 GMT

डिजिटल डेस्क, रांची। भारतीय महिला हॉकी टीम की शीर्ष मिडफील्डर सलीमा टेटे को लगता है कि रांची लौटना हार्दिक घर वापसी जैसा है, क्योंकि टीम आगामी एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए झारखंड की राजधानी में विजयी वापसी के लिए तैयार है जो 13 से 19 जनवरी, 202 तक आयोजित होने वाला है।

प्रतिष्ठित 2024 पेरिस ओलंपिक में स्थान पाने के लिए टीम की तलाश तेज हो गई है क्योंकि वे अपने घरेलू मैदान पर अपना कौशल दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। शीर्ष मिडफील्डर, सलीमा टेटे, जो अपने उग्र गेमप्ले के लिए जानी जाती हैं, रांची में खेलने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि टीम परिचित मैदान पर रोमांचक मैचों के लिए तैयार है। झारखंड के दिल से आने वाली, टेटे में न केवल खेल के प्रति अपार जुनून है, बल्कि अपने नायकों के प्रति समर्पित राष्ट्र की आकांक्षाएं भी हैं।

रांची में वापसी टीम के लिए विशेष महत्व रखती है, जिसने पहले अपने कौशल और दृढ़ संकल्प के प्रदर्शन में झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023 जीती थी। उनका लक्ष्य एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर रांची के दौरान इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराना है। इसके अतिरिक्त, यह घर वापसी भारतीय हॉकी प्रेमियों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि वे ओलंपिक योग्यता यात्रा के इस महत्वपूर्ण मोड़ पर अपनी प्रिय टीम के पीछे रैली करते हैं।

अपनी जड़ों की ओर लौटने के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, सलीमा ने कहा, “रांची लौटना हमेशा हार्दिक घर वापसी जैसा लगता है। यह शहर मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है - यहीं पर हॉकी के प्रति मेरा प्यार विकसित हुआ और जहां मैंने अपने कौशल को निखारा। यहां प्रशंसकों का समर्थन और ऊर्जा जबरदस्त है; उनका उत्साह मैदान पर हमारे दृढ़ संकल्प को बढ़ावा देता है। हम मैदान पर कदम रखने और वहां सब कुछ छोड़ने के लिए उत्सुक हैं, ऐसे क्षण बनाने का प्रयास कर रहे हैं जिन्हें हमारे प्रशंसक संजोएंगे और याद रखेंगे।''

“रांची में यह टूर्नामेंट सिर्फ एक योग्यता बोली नहीं है; यह उस खेल के प्रति हमारी अथक भावना और प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का एक अवसर है जिसे हम पसंद करते हैं। हम अपना सब कुछ देने के लिए तैयार हैं और उम्मीद है कि वैश्विक मंच पर रांची की भावना को अपने साथ लेकर पेरिस ओलंपिक में अपना स्थान सुरक्षित कर लेंगे।"

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का सफर 13 जनवरी को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ कड़े मुकाबले के साथ शुरू होने वाला है। इसके बाद टीम 14 जनवरी को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और एक्शन से भरपूर मुकाबले के लिए तैयार होगी। पूल बी के युद्धक्षेत्र में अंतिम परीक्षा 16 जनवरी को इटली के खिलाफ होगी, जहां मैदान पर हर कदम मायने रखेगा।

इस बीच, पूल ए में, दुर्जेय प्रतिद्वंद्वी अपनी लड़ाई का इंतजार कर रहे हैं। जर्मनी, जापान, चिली और चेक गणराज्य टूर्नामेंट में अपने स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे, जो एक उच्च जोखिम वाली प्रतियोगिता के लिए मंच तैयार करेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News