न्यूजीलैंड के स्नेरेस द्वीप में 6.0 तीव्रता से आया भूकंप

IANS News
Update: 2023-05-31 05:49 GMT
6.0-magnitude quake hits New Zealand's Snares Islands.(photo: doc.govt.nz)
डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के स्नेरेस द्वीप में बुधवार को भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.0 आंकी गई। देश के भूविज्ञान अनुसंधान सेवा प्रदाता ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि भूकंप स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.21 बजे आया। इसके केंद्र की गहराई 33 किलोमीटर दर्ज की गई। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

द स्नेरेस द्वीप, जिसे आम बोलचाल की भाषा में द स्नेरेस के नाम से जाना जाता है, निर्जन द्वीपों का एक समूह है, जो न्यूजीलैंड के दक्षिण द्वीप से लगभग 200 किमी दक्षिण और स्टीवर्ट द्वीप के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थित है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News