पद छोड़ने के साथ-साथ तलाक की भी तैयारी कर रही हैं फिनलैंड की निवर्तमान पीएम

IANS News
Update: 2023-05-11 10:35 GMT
Outgoing Finnish PM to divorce as she prepares to leave office

डिजिटल डेस्क,हेलसिंकी। फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन आम चुनाव में हारने के बाद पद छोड़ने की तैयारी कर रही हैं। इसी बीच उनके पति मार्कस रायकोनेन ने शादी के तीन साल बाद तलाक के लिए अर्जी लगा दी है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस जोड़े ने 2020 में शादी की थी, जब मरीन देश में कोविड-19 महामारी से निपट रही थीं और उनकी एक पांच साल की बेटी भी है।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी पोस्ट में, मरीन ने कहा: हम साथ रहने और अपनी प्यारी बेटी के लिए आभारी हैं। मरीन ने कहा कि वह रायकोने के साथ अभी भी अच्छी दोस्त हैं, जो एक कारोबारी और पूर्व पेशेवर फुटबॉलर हैं। उन्होंने कहा, हम एक परिवार के रूप में और एक-दूसरे के साथ समय बिताना जारी रखेंगे। 37 वर्षीय मारिन 2019 में कार्यभार संभालने के बाद दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री बनी थी।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में हुए चुनाव में कड़े मुकाबले में हार गईं। हालांकि उनकी पार्टी की सीटों में वृद्धि हुई और 19.9 प्रतिशत वोट हासिल किया, लेकिन उनके गठबंधन के सभी सहयोगियों को कम सीटें मिली। उनकी सरकार ने औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन नई सरकार के गठन तक वह पद पर बनी रहेंगी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News