सूडान में सशस्त्र संघर्ष में मरने वालों की संख्या बढ़कर 958

IANS News
Update: 2023-06-15 03:21 GMT
sudan crisis (https://twitter.com/SUNA_AGENCY)
डिजिटल डेस्क, खार्तूम। देश में सूडानी सशस्त्र बलों और रैपिड सपोर्ट फोर्सेज के बीच सशस्त्र संघर्ष में मरने वालों की संख्या बढ़कर 958 हो गई है। सूडानी डॉक्टर्स यूनियन ने यह जानकारी दी। गैर-सरकारी संगठन ने बुधवार को एक बयान में कहा कि नागरिकों के घायल होने की संख्या बढ़कर 4,746 हो गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक 15 अप्रैल को संघर्ष शुरू होने के बाद से 19 लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं। 6 जून तक देश के भीतर 1.4 मिलियन लोग विस्थापित हुए और 8 जून तक लगभग 4 लाख 60 हजार लोग पड़ोसी देशों मध्य अफ्रीकी गणराज्य, चाड, मिस्र, इथियोपिया और दक्षिण सूडान चले गए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News