तिब्बत के चांगमू बंदरगाह पर 8 साल बाद कर्मियों का आदान-प्रदान फिर से शुरू

8 साल बाद कर्मियों का आदान-प्रदान फिर से शुरू

IANS News
Update: 2023-09-02 12:46 GMT

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन के तिब्बत स्वायत्त प्रदेश में चांगमू बंदरगाह पर यात्री परिवहन परिचालन 1 सितंबर को फिर से शुरू हुआ, जिससे लोगों को 8 साल बाद बंदरगाह के अंदर और बाहर यात्रा करने की अनुमति मिली। 1 सितंबर को सुबह लगभग 11 बजे चांगमू बंदरगाह के संयुक्त निरीक्षण केंद्र के प्रवेश-निकास हॉल में एक लंबी लाइन थी। चीनी और नेपाली निवासियों की व्यक्तिगत रूप से जांच की गई, जब वे अपना निजी सामान ले जाते समय बंदरगाह में प्रवेश करते या छोड़ते थे। बंदरगाह ने उस दिन कुल 752 लोगों के प्रवेश और निकास को दर्ज किया।

साल 2015 से पहले चांगमू बंदरगाह चीन और नेपाल के बीच राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए मुख्य मार्ग के रूप में कार्य करता था। हालांकि, नेपाल भूकंप के कारण बंदरगाह 2015 में बंद कर दिया गया था और इस साल 1 मई को फिर से खोला गया। 30 अगस्त तक चांगमू बंदरगाह के माध्यम से कुल लगभग 1 लाख 94 हजार टन माल का आयात-निर्यात किया गया था, जिसका कुल मूल्य लगभग 3.52 अरब युआन था।

 (आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News