आपदा: दक्षिणी चीन में भारी बारिश से राजमार्ग ढहा, कम से कम 36 लोगों की मौत

  • दक्षिणी चीन, भारी बारिश,
  • कई कारें ढलान से लुढ़कते हुए नीचे आ गईं
  • बारिश और बाढ़ आने के साथ ही ओलावृष्टि

ANAND VANI
Update: 2024-05-02 04:26 GMT

डिजिटल डेस्क, बीजिंग।दक्षिणी चीन में भारी बारिश के कारण 36 लोगों की मौत हो गई।एपी न्यूज एजेंसी से मिली जानाकरी के मुताबिक भारी बारिश के बाद एक राजमार्ग का एक हिस्सा ढह जाने के कारण कई कारें ढलान से लुढ़कते हुए नीचे आ गईं और कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई।अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। 

मीझोउ शहर प्रशासन ने बताया कि बुधवार देर रात करीब दो बजे राजमार्ग का 17.9 मीटर लंबा हिस्सा ढह गया जिससे 23 वाहन एक गड्ढे में गिर गए। एक सरकारी बयान के अनुसार, हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं।गुआंगदोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले दो हफ्तों में बारिश और बाढ़ आने के साथ ही ओलावृष्टि हुई है।

एपी समाचार एजेंसी के अनुसार के अनुसार पिछले सप्ताहांत प्रांत की राजधानी गुआंगझोऊ में एक तू्फान में पांच लोगों की मौत हुई थी। ऐसा प्रतीत होता है कि बारिश के कारण राजमार्ग के नीचे की जमीन धंस गई और इस वजह से सड़क का एक हिस्सा भी धंस गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें तेज आवाज सुनाई दी जिसके बाद उन्होंने वहां एक बड़ा गड्ढा देखा। स्थानीय मीडिया में जारी वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुआं निकलता और आग लगी दिखाई दे रही है। इसके साथ ही घटनास्थल पर गाड़ियों का ढेर नजर आ रहा है।

Tags:    

Similar News