ब्रिटेन में सहकर्मी के यौन उत्पीड़न के आरोप में भारतीय मूल के पूर्व पुलिसकर्मी को जेल

IANS News
Update: 2023-06-11 08:48 GMT
Indian-origin former cop jailed for sexually assaulting colleague in UK.
डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय मूल के एक पूर्व पुलिस अधिकारी को 2020 में ड्यूटी पर रहते हुए सहकर्मी का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 16 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।

नॉर्थ एरिया कमांड यूनिट से जुड़े पुलिस कॉन्स्टेबल (पीसी) अर्चित शर्मा को शुक्रवार को वुड ग्रीन क्राउन कोर्ट में सजा सुनाई गई और वह 10 साल तक सेक्स ऑफेंडर्स रजिस्टर में रहेंगे।

यूके मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि उसे पीड़िता को 156 पाउंड का सरचार्ज देने का आदेश दिया गया है। पुलिस ने 7 दिसंबर, 2020 को एक मामला दर्ज किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि शर्मा ने एक सहकर्मी का यौन उत्पीड़न किया। 6 मार्च, 2023 को हमले का दोषी ठहराए जाने के चार दिन बाद उसने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

गुरुवार को एक सुनवाई में, यह आरोप लगाया गया कि शर्मा ने प्राधिकरण, सम्मान और शिष्टाचार, और अपमानजनक आचरण के संबंध में व्यावसायिक व्यवहार के मानकों का उल्लंघन किया है। पैनल ने आरोपों को सिद्ध पाया और अगर वह अभी भी विभाग में काम कर रहे होता, तो शर्मा को बर्खास्त कर दिया गया होता।

एनफील्ड और हरिंगे में स्थानीय पुलिसिंग के लिए जिम्मेदार डिटेक्टिव चीफ सुपरिटेंडेंट कैरोलीन हैन्स ने कहा, पूर्व पीसी शर्मा का व्यवहार घिनौना था। उनकी हरकतें हमारे पुलिसिंग मूल्यों के छवि को खराब कर रही थीं। मुझे आशा है कि यह परिणाम इस बात पर जोर देता है कि हम यौन अपराधों की रिपोर्ट को कितनी गंभीरता से लेते हैं, चाहे अपराधी कोई भी हो। हैन्स ने कहा, हमने मामले की त्वरित सुनवाई के लिए कार्यवाही शुरू की, जिसमें आरोपों को सही पाया गया।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News