स्कूल के बाहर गोलीबारी की घटना में 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर

अमेरिका स्कूल के बाहर गोलीबारी की घटना में 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर

IANS News
Update: 2022-03-08 07:00 GMT
स्कूल के बाहर गोलीबारी की घटना में 1 की मौत, 2 की हालत गंभीर
हाईलाइट
  • घायलों में 16 और 18 साल की दोनों लड़किया हैं।

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य आयोवा की राजधानी डेस मोइनेस में एक हाई स्कूल के बाहर गोलीबारी में एक 15 साल के लड़के की मौत हो गई, जबकि दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। ये जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी। उन्होंने कहा कि संभावित संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

अधिकारियों ने संवाददाताओं को बताया कि घायलों में 16 और 18 साल की दोनों लड़किया हैं।पुलिस ने कहा कि सोमवार को उन्हें दोपहर 2.48 बजे फोन आया कि एक शख्स ने स्कूल के बाहर गुजर रही गाड़ियों पर गोली चलाई है।डेस मोइनेस पुलिस ने पहले ट्वीट किया कि शहर के डाउनटाउन क्षेत्र से लगभग 2.4 किमी उत्तर पूर्व में स्थित ईस्ट हाई स्कूल के बाहर कई लोग इसकी चपेट में आए हैं।

अधिकारियों ने पीड़ितों की पहचान जारी नहीं की, न ही अधिकारियों ने पुष्टि की है कि वे छात्र थे या नहीं।डेस मोइनेस पब्लिक स्कूल ने सोमवार दोपहर एक बयान में कहा कि स्कूल अस्थायी रूप से बंद था।

बयान में कहा, पुलिस सक्रिय रूप से जांच कर रही है।शराब, तंबाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटक ब्यूरो (एटीएफ) कैनसस सिटी फील्ड डिवीजन आयोवा सहित राज्यों को कवर करता है। उन्होंने ट्वीट किया कि इसके डेस मोइनेस फील्ड कार्यालय के विशेष एजेंट जांच में पुलिस की सहायता कर रहे हैं।

पुलिस प्रमुख डाना विंगर्ट ने सोमवार शाम कहा, यह डेस मोइनेस शहर के लिए एक काला दिन है।गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, सोमवार तक इस साल अमेरिका में गोलीबारी हिंसा के कारण 9,100 से अधिक लोग मारे गए या घायल हुए हैं।गैर-लाभकारी संस्था ने कहा कि डेस मोइनेस हाई स्कूल की घटना 2022 में अमेरिका में 24 वीं स्कूली घटना है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News