गर्भपात कानून पर मचा बवाल, यौन संबंध बनाने से महिलाओं ने किया इंकार, फैसला वापसी तक पति से भी नहीं बनाएंगी संबंध

महिलाओं की सेक्स स्ट्राइक गर्भपात कानून पर मचा बवाल, यौन संबंध बनाने से महिलाओं ने किया इंकार, फैसला वापसी तक पति से भी नहीं बनाएंगी संबंध

Raja Verma
Update: 2022-06-27 12:00 GMT
गर्भपात कानून पर मचा बवाल, यौन संबंध बनाने से महिलाओं ने किया इंकार, फैसला वापसी तक पति से भी नहीं बनाएंगी संबंध
हाईलाइट
  • सेक्स स्ट्राइक की मांग सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही हैं।

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन।अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात का अधिकार खत्म कर दिया, अब 26 राज्य गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने का विचार कर रहे हैं । सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद अमेरिकी महिलाएं कोर्ट के इस फैसले का जमकर विरोध कर रही हैं । इस अनूठी  हड़ताल को "सेक्स स्ट्राइक" का नाम दिया जा रहा है। सेक्स स्ट्राइक की मांग सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही हैं।

अमेरिकी महिलाएं पुरुषों के साथ यौन संबंध नहीं बनाने की धमकी दे रही हैं, वह तब तक सेक्स से बचने के लिए कह रही हैं जब तक कि गर्भपात का अधिकार संघीय कानून नहीं बन जाता है। गर्भपात के अधिकार को खत्म करने से महिलाएं नाराज हैं और सेक्स स्ट्राइक शुरू कर रही है। 

नहीं बनाएंगे यौन संबंध

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि अमेरिका की महिलाएं यह संकल्प लें, क्योंकि हम अनचाहे गर्भावस्था का खतरा नहीं उठा सकते हैं। इसलिए जब तक हम गर्भवती होना नहीं चाहें तब तक हम किसी भी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं रखेंगे, अपने पति के साथ भी नहीं ।"
एक महिला का कहना है कि पुरूषों को भी हमारे इस फैसले में समर्थन करना चाहिए , उनका कहना है कि "अगर हमारे शरीर पर हमारा अधिकार नहीं तो इन पुरूषों का भी कोई हक नहीं बनता ।"

ट्रेंड कर रहा  #SexStrike और #abstinence 

सोशल मीडिया पर #SexStrike और #abstinence खूब ट्रेंड कर रहा है इसके विरोध में एक महिला यूजर ने कहा, "मैं न्यूयॉर्क में रहती हूं और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ हूं। मैं ऐसे लोगों को ढूंढ रही हूं जो सेक्स स्ट्राइक का समर्थन कर रहे हैं। यही हमारी ताकत है। गर्भपात के अधिकार को संघीय कानून बनने तक सेक्स नहीं करना है।" ट्विटर पर भीं SexStrike के साथ ही #abstinence भी ट्रेंड कर रहा है।
एक अन्य महिला ने  सेक्स स्ट्राइक की मांग करते हुए कहा, "जब तक महिलाओं की गर्भपात का कानूनी हक नहीं मिल जाता, तक तक पुरुषों से संबंध नहीं बनाना है।"

एरिजोना कैपिटल के बाहर प्रदर्शन , पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

अमेरिका में सुप्रीम  कोर्ट के इस फैसले का कड़ा विरोध किया जा रहा है, लोग विरोध करने के लिए सड़क पर उतर आए, एरिजोना कैपिटल के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

प्रदर्शनकारियों ने सीनेट भवन के शीशे के दरवाजों को धक्का देना शुरू कर दिया। इससे सांसदों को कई दिक्कतें हुई और उन्हें प्रदर्शन के चलते कुछ समय के लिए इमारत के अंदर एक तहखाने में रहना पड़ा। इस वजह से अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे। 

Tags:    

Similar News