लेबनान में कार्यवाहक प्रमुख की शीघ्र नियुक्ति का ऐलान

लेबनान लेबनान में कार्यवाहक प्रमुख की शीघ्र नियुक्ति का ऐलान

IANS News
Update: 2022-06-18 11:31 GMT
लेबनान में कार्यवाहक प्रमुख की शीघ्र नियुक्ति का ऐलान
हाईलाइट
  • लेबनान अपने गंभीर वित्तीय संकट को दूर करने के लिए एक कठिन लड़ाई लड़ रहा है।

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने सभी राजनीतिक दलों से एक नए प्रधान मंत्री के चयन में तेजी लाने का आह्वान किया है। ये इसीलिए है क्योंकि लेबनान के गंभीर संकट से निपटने में सक्षम एक नया मंत्रिमंडल की जरुरत है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान के पास अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए समय की विलासिता नहीं है।उन्होंने कहा कि देश के संकट को दूर करने में किसी भी देरी को जोड़ने से भविष्य में लेबनानी को और अधिक नुकसान होगा।

मिकाती ने कहा कि, उन्हें नया मंत्रिमंडल बनाने के लिए प्रधान मंत्री के रूप में नियुक्त किए जाने पर कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि उन्होंने कभी भी जिम्मेदारी लेने और देश की सेवा करने में संकोच नहीं किया, विशेष रूप से महत्वपूर्ण और खतरनाक चरणों में।माना जाता है कि कार्यवाहक सरकार ने 22 मई को नवनिर्वाचित संसद के जनादेश की शुरूआत के साथ इस्तीफा दे दिया था।नई संसद के सदस्य राष्ट्रपति के साथ परामर्श के बाद एक सुन्नी उम्मीदवार को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित करेंगे। एक नए प्रधान मंत्री का नामांकन ऐसे समय में हुआ है जब लेबनान अपने गंभीर वित्तीय संकट को दूर करने के लिए एक कठिन लड़ाई लड़ रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News