जापानी कैबिनेट का अप्रूवल रेट खतरे के निशान पर : सर्वे

खतरे के निशान जापानी कैबिनेट का अप्रूवल रेट खतरे के निशान पर : सर्वे

IANS News
Update: 2022-09-19 06:00 GMT
जापानी कैबिनेट का अप्रूवल रेट खतरे के निशान पर : सर्वे
हाईलाइट
  • धार्मिक समूह के विवादास्पद संबंध

डिजिटल डेस्क, तोक्यो। जापानी कैबिनेट की सार्वजनिक अप्रूवल रेटिंग घटकर 29 फीसदी रह गई है, जो 30 फीसदी से नीचे एक खतरे के निशान पर है। इसका खुलासा एक नए सर्वे से हुआ।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को जारी किए गए सर्वे से पता चला है कि प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के नेतृत्व वाली सरकार का सपोर्ट रेट 29 प्रतिशत रहा, जो अगस्त में पिछले सर्वे के 36 प्रतिशत से 7 प्रतिशत अंक कम है। 30 प्रतिशत से नीचे की पब्लिक सपोर्ट रेटिंग को आमतौर पर कैबिनेट के लिए खतरे के रूप में देखा जाता है।

जापान की प्रमुख सत्तारूढ़ लिबरल डेमोकेट्रिक पार्टी (एलडीपी) की अप्रूवल रेटिंग भी पिछले मतदान से 6 प्रतिशत अंक गिरकर 23 प्रतिशत हो गई। कैबिनेट और एलडीपी के लिए अप्रूवल रेटिंग में तेज गिरावट आंशिक रूप से जापानी राजनेताओं के यूनिफिकेशन चर्च के धार्मिक समूह के विवादास्पद संबंधों पर है।

केवल 12 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे यूनिफिकेशन चर्च के साथ जापानी राजनेताओं के संबंधों के मुद्दे पर किशिदा की प्रतिक्रिया का समर्थन करते हैं। चूंकि सर्वे स्व-रिपोर्टिग पर आधारित था, इसलिए अधिकांश उत्तरदाता आश्वस्त नहीं थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News