बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन में रूस की सांस्कृतिक बर्बरता की निंदा की

ब्रिटेन बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन में रूस की सांस्कृतिक बर्बरता की निंदा की

IANS News
Update: 2022-08-27 06:00 GMT
बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन में रूस की सांस्कृतिक बर्बरता की निंदा की
हाईलाइट
  • सांस्कृतिक सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन में रूस की सांस्कृतिक बर्बरता की निंदा करते हुए कहा है कि हमलावर ताकतें अपने कब्जे वाले क्षेत्रों में यूक्रेनी संस्कृति को मिटाने की कोशिश कर रही हैं।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि यूके यूक्रेन में सांस्कृतिक सुरक्षा उपायों के साथ-साथ नागरिक और सैन्य सहायता देना जारी रखेगा। जॉनसन ने शुक्रवार को एडिनबर्ग इंटरनेशनल कल्चर समिट के लिए एक वीडियो संदेश में यह टिप्पणी की, जिसे स्कॉटिश संसद या होलीरोड में आयोजित किया गया।

उन्होंने कहा, पूरे इतिहास में हमने देखा है कि जब हमलावर संस्कृति पर अत्याचार करने और उसे खत्म करने की कोशिश करते हैं तो क्या होता है। उन्होंने कहा, आज, दुनिया एक बार फिर सांस्कृतिक बर्बरता के कृत्यों को देख रही है, इस बार यूक्रेन में है, अपने आक्रमण के लिए पुतिन के तर्क इस दावे पर टिके हुए हैं कि यूक्रेन किसी भी तरह एक वास्तविक देश नहीं है।

जॉनसन ने कहा, यह एक झूठ है जिसे वह अपने सैनिकों के कब्जे वाले क्षेत्र से सदियों पुरानी यूक्रेनी संस्कृति के सभी निशानों को व्यवस्थित रूप से मिटाकर सच करना चाहता है। यूक्रेन से कई सांस्कृतिक हस्तियां भी शिखर सम्मेलन में दिखाई दीं, जिनमें लेखक ओक्साना जबुजको और संगीतकार मैरीना क्रुत शामिल रहे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News