ब्रिटिश हिंदुओं ने लीसेस्टर हिंसा के हिंदूफोबिक कवरेज को लेकर बीबीसी पर निशाना साधा

विरोध प्रदर्शन ब्रिटिश हिंदुओं ने लीसेस्टर हिंसा के हिंदूफोबिक कवरेज को लेकर बीबीसी पर निशाना साधा

IANS News
Update: 2022-10-12 17:30 GMT
ब्रिटिश हिंदुओं ने लीसेस्टर हिंसा के हिंदूफोबिक कवरेज को लेकर बीबीसी पर निशाना साधा
हाईलाइट
  • हिंदूफोबिया और हिंदू विरोधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । ब्रिटेन में हिंदू एक बार फिर विरोध प्रदर्शन करने के लिए कमर कस रहे हैं, इस बार बीबीसी के खिलाफ कथित रूप से हिंदू विरोधी एजेंडे को बढ़ावा देने और हिंदूफोबिक होने के लिए। 29 अक्टूबर को होने वाला विरोध लंदन में पोर्टलैंड के बीबीसी ब्रॉडकास्टिंग हाउस के सामने होगा। विरोध के लिए बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा करने के लिए ब्रिटेन में हिंदुओं द्वारा एक ट्विटर अभियान शुरू किया गया है।

ब्रिटिश हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लक्षित गलत सूचना को मुख्यधारा के ब्रिटिश मीडिया - द गार्जियन और बीबीसी द्वारा बढ़ाया गया था, जिसने लीसेस्टर में हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा दिया था - एक शहर जो दशकों से अपने बहु-सांस्कृतिक सद्भाव के लिए जाना जाता है।

इंडिया नैरेटिव ने योजनाबद्ध विरोध के बारे में यूके में लोगों से बात की। वे उम्मीद कर रहे हैं कि यह पहले की तुलना में बड़ा होगा, क्योंकि अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

आयोजकों में से एक ने कहा, बीबीसी का भारत और हिंदुओं को नकारात्मक तरीके से चित्रित करने का इतिहास रहा है, इसलिए यह बहुत बड़ा होगा, क्योंकि छात्रों, मजदूर वर्ग और भारतीय समुदाय समूहों ने मिलकर इस विरोध को मंचित किया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय बीबीसी के हिंदूफोबिया और हिंदू विरोधी एजेंडा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे, यह कहते हुए कि हिंदू एक कड़ा संदेश देना चाहते हैं कि यूके में मीडिया लीसेस्टर और बर्मिघम में जो हुआ, उसकी सही तस्वीर पेश नहीं कर रहा है।

बीबीसी के खिलाफ नियोजित विरोध सितंबर के अंत में द गार्जियन अखबार के खिलाफ इसी तरह के विरोध का अनुसरण करता है, जिसमें भारतीयों ने भारत और हिंदुओं पर लेख जो उन्हें असहिष्णु और चरमपंथी के रूप में चित्रित करते हैं प्रकाशित करने के लिए अखबार के कार्यालय के बाहर तख्तियां रखी थीं। प्रदर्शनकारियों ने यहां तक आरोप लगाया कि हिंदुओं के खिलाफ पक्षपातपूर्ण कवरेज अब हिंदू समुदाय पर हमले का कारण बन रहा है।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News