ब्रसेल्स पुलिस ने आजादी कारवां विरोध प्रदर्शन को रोका

बेल्जियम ब्रसेल्स पुलिस ने आजादी कारवां विरोध प्रदर्शन को रोका

IANS News
Update: 2022-02-15 09:31 GMT
ब्रसेल्स पुलिस ने आजादी कारवां विरोध प्रदर्शन को रोका
हाईलाइट
  • कारों के काफिले से अवरूद्ध करने की प्रदर्शनकारियों की योजना को नाकाम किया

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। बेल्जियम पुलिस और संघीय जांच एजेंसियों ने कनाडा की तर्ज पर राजधानी को कारों के काफिले से अवरूद्ध करने की प्रदर्शनकारियों की योजना को नाकाम कर दिया है।

शहर के महापौर फिलिप क्लोज ने आरटीबीएफ रेडियो को सोमवार को बताया कि शहर में पुलिस ने 400 से 500 कारों को देखकर तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी और लगभग 30 प्रतिशत कारों को घेर कर वहीं रोक दिया गया। अन्य प्रदर्शनकारी अपनी कारों के साथ जंगल में चले गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि ब्रसेल्स के बाहरी क्षेत्रों में प्रदर्शनकारियों के वाहनों को प्रवेश करने से रोकने के लिए पुलिस को तैनात कर दिया गया है। फ्रांस और नीदरलैंड़ से ब्रसेल्स ऑटो एक्सपो में आने वाले लगभग 130 वाहनों को दूसरे वैकल्पिक मार्ग से आने का सुझाव दिया गया था।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को शहर को बंधक बनाने की इजाजत कतई नहीं दी जाएगी। शहर में अनेक स्थानों पर लोगों का जमावड़ा देखा गया था और इस मामले में अब तक 30 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

हवाई अड्डे की तरफ जाने वाली सड़कों पर प्रदर्शनकारियों को देखते हुए हवाई अड्डे पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों को इसकी अनुमति नहीं दी गई थी।

कनाडा में सीमा पार से आने वाले ट्रकों के चालकों के लिए वैक्सीन अथवा क्वारंटीन को अनिवार्य किए जाने के बाद वहां हजारों ट्रक चालकों ने ओटावा को ट्रकों से जाम कर दिया था। इसे आजादी कारवां का नाम दिया गया था।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News