बोरिस जॉनसन और ऋषि सुनक के बीच बातचीत, कौन बनेगा यूके का पीएम?

ब्रिटेन सियासत बोरिस जॉनसन और ऋषि सुनक के बीच बातचीत, कौन बनेगा यूके का पीएम?

IANS News
Update: 2022-10-23 11:30 GMT
बोरिस जॉनसन और ऋषि सुनक के बीच बातचीत, कौन बनेगा यूके का पीएम?
हाईलाइट
  • पूर्व प्रधानमंत्री के पास पर्याप्त सांसद हैं या नहीं

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की रेस में दो मुख्य संभावित उम्मीदवार बोरिस जॉनसन और ऋषि सुनक के बीच बातचीत चल रही है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार- बातचीत के बारे में कहा जा रहा है कि क्या यह जोड़ी एक एकीकृत कंजर्वेटिव सरकार की नींव रखने के लिए समझौता कर सकती है।

स्काई न्यूज ने बताया कि इससे पहले ऐसी खबरें आने लगी थीं कि बोरिस जॉनसन और ऋषि सुनक ने देर रात तक बातचीत की। इससे अटकलें चलने लगी कि दोनों कोई समझौता कर सकते हैं। अब स्काई न्यूज ने पुष्टि कर दी है कि दोनों के बीच बातचीत हुई। न तो पूर्व प्रधान मंत्री और न ही पूर्व चांसलर ने आधिकारिक तौर पर लिज ट्रस की जगह लेने के बारे में कुछ कहा है। हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कल रात वार्ता के दौरान दोनों के बीच क्या चर्चा हुई।

उत्तरी आयरलैंड के सचिव क्रिस हीटन हैरिस ने कहा है कि देश को बोरिस जॉनसन जैसे बड़े खिलाड़ी की जरूरत है। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री के पास पर्याप्त सांसद हैं या नहीं, इस पर उन्होंने कहा कि जॉनसन के पास निश्चित रूप से पर्याप्त संख्या है। हीटन हैरिस ने कहा कि जॉनसन एक महान एकीकरणकर्ता और महान प्रचारक हैं। उन्होंने कहा: वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास इस बात की ठोस समझ है कि देश क्या सुनना चाहता है और क्या होना चाहिए।

स्काई न्यूज ने बताया कि, उत्तरी आयरलैंड के मंत्री स्टीव बेकर ने कहा है कि उन्होंने ऋषि सुनक के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है। बेकर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के लिए बहुत प्यार है, लेकिन अब उनकी शैली का समय नहीं है। मैं कई बार बोरिस जॉनसन का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं, लेकिन यह बोरिस की शैली का समय नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News