क्यूबा ने नया संरक्षित क्षेत्र नामित किया

क्यूबा क्यूबा ने नया संरक्षित क्षेत्र नामित किया

IANS News
Update: 2022-07-07 11:00 GMT
क्यूबा ने नया संरक्षित क्षेत्र नामित किया

डिजिटल डेस्क, हवाना। क्यूबा ने 144 नए संरक्षित क्षेत्रों को नामित किया है, क्योंकि सरकार द्वीप के प्राकृतिक आवासों और जैव विविधता के संरक्षण के लिए प्रयासरत है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय डेल्ही जुवेंटुड रेबेल्डे के हवाले से कहा कि मंत्रिपरिषद द्वारा स्वीकृत, नए जोड़े गए संरक्षित क्षेत्र 20 प्रतिशत से अधिक अंतर्देशीय जल और राष्ट्रीय क्षेत्र के 15 प्रतिशत से अधिक को कवर करते हैं।

यह उपाय 1997 से डेटिंग कानून को बदलने के लिए एक नए पर्यावरण कानून की पीपुल्स पावर की नेशनल असेंबली द्वारा अनुमोदन का अनुसरण करता है।

2021 में, क्यूबा ने 26 नए संरक्षित क्षेत्रों को नामित किया, मुख्यत: लास ट्यूनास और ग्वांतानामो के पूर्वी प्रांतों में।

पिछले कुछ वर्षों में, कैरेबियाई राष्ट्र ने सतत विकास सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय उद्यानों, प्रकृति भंडार और वन्यजीवों के आश्रयों के पर्यावरण संरक्षण को आगे बढ़ाया है।

स्थानीय स्तर पर, अधिकारियों ने जलवायु परिवर्तन और बढ़ते समुद्र के स्तर के कारण ग्लोबल वामिर्ंग के प्रभाव को कम करने के लिए 2017 में शुरू किए गए एक राष्ट्रीय सरकारी कार्यक्रम को लागू करने के लिए काम करना जारी रखा है।

 

सॉर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News