विनाशकारी बाढ़ पर धीमी प्रतिक्रिया के लिए रक्षा बलों ने माफी मांगी

ऑस्ट्रेलिया विनाशकारी बाढ़ पर धीमी प्रतिक्रिया के लिए रक्षा बलों ने माफी मांगी

IANS News
Update: 2022-03-08 10:01 GMT
विनाशकारी बाढ़ पर धीमी प्रतिक्रिया के लिए रक्षा बलों ने माफी मांगी
हाईलाइट
  • क्वींसलैंड में पहले दिन से खराब मौसम

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल (एडीएफ) ने देश के पूर्वी तट पर आई विनाशकारी बाढ़ पर धीमी प्रतिक्रिया के लिए माफी मांगी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी क्वींसलैंड और उत्तरी न्यू साउथ वेल्स में बाढ़ की प्रतिक्रिया के प्रभारी संयुक्त टास्क फोर्स के राष्ट्रीय कमांडर मेजर जनरल डेविड थोमे ने स्वीकार किया कि कुछ लोगों ने एडीएफ द्वारा अकेला महसूस किया लेकिन कहा कि सेना ने वह सब किया जो हम कर सकते हैं।

बाढ़ से अलग-थलग पड़े समुदायों से मदद के लिए कॉल का जवाब देने में विफल रहने के लिए एडीएफ की आलोचना की गई है। थोमे ने संवाददाताओं से कहा, मुझे उन सभी लोगों के लिए बहुत खेद है, जिन्होंने महसूस किया है कि उनका समर्थन नहीं किया गया और मैं उनकी दुर्दशा से पूरी तरह सहानुभूति रखता हूं।

क्वींसलैंड और न्यू साउथ वेल्स के कुछ हिस्सों में कुछ ही दिनों में रिकॉर्ड बारिश होने के बाद पिछले महीने के अंत में शुरू हुई बाढ़ में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है और हजारों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। अकेले क्वींसलैंड में नुकसान 2.5 अरब डॉलर (1.8 अरब डॉलर) को पार करने की उम्मीद है।

थोमे ने कहा कि एडीएफ ने 113 लोगों को बाढ़ के पानी से और अन्य 79 लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिए छतों से बचाया है। उन्होंने एडीएफ की प्रतिक्रिया का बचाव करते हुए कहा कि क्वींसलैंड में पहले दिन मौसम और परिस्थितियों की अनुमति मिलते ही सहायता प्रदान करने वाले कर्मी जमीन पर तैनात थे।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News