डोनाल्ड ट्रम्प को सीनेट ने किया बरी, मनाया जश्न

अमेरिका डोनाल्ड ट्रम्प को सीनेट ने किया बरी, मनाया जश्न

IANS News
Update: 2022-07-15 18:00 GMT
डोनाल्ड ट्रम्प को सीनेट ने किया बरी, मनाया जश्न

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। सीनेट ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बरी कर दिया, जिसके बाद उन्होंने खुशी मनाई। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल ने उनके खिलाफ विच हंट का काम किया।सीनेट ने 6 जनवरी, 2021 को कैपिटल हिल्स विद्रोह पर ट्रम्प पर महाभियोग चलाने के लिए 57-43 वोट दिए, लेकिन ट्रम्प को दोषी ठहराने के लिए आवश्यक 2/3 बहुमत प्राप्त करने में विफल रहे क्योंकि इस प्रक्रिया में 17 और रिपब्लिकन वोट की आवश्यकता थी, लेकिन केवल सात जीओपी सदस्यों ने मतदान किया।

वोट के तुरंत बाद जारी एक बयान में, पूर्व राष्ट्रपति ने अब समाप्त कार्यवाही को एक राजनीतिक दल द्वारा उनके खिलाफ विच हंट के हिस्से के रूप में वर्णित किया।लेकिन उनके बयान ने इस तथ्य को नजरअंदाज कर दिया कि उनके खिलाफ वोट द्विदलीय था, जिसमें 10 रिपब्लिकन सदन में डेमोक्रेट में शामिल होने के लिए महाभियोग में शामिल हुए और सात रिपब्लिकन सीनेट में डेमोक्रेट के साथ शामिल हुए।

सीनेट में 57-43 वोट, हालांकि, ट्रम्प को दोषी ठहराने के लिए आवश्यक दो-तिहाई बहुमत से कम हो गए।ट्रम्प ने अपनी कानूनी टीम के साथ-साथ प्रतिनिधियों और सीनेटरों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने कहा कि संविधान के लिए हम सभी सम्मान करते हैं और हमारे देश के पवित्र कानूनी सिद्धांतों के लिए गर्व से खड़े हैं।

वाशिंगटन से मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि बयान से अनुपस्थित यूएस कैपिटल बिल्डिंग में 6 जनवरी की घटनाओं या उस दिन हुई हिंसा की किसी भी निंदा का कोई सीधा उल्लेख था।ट्रम्प ने अपने समर्थकों को धन्यवाद देते हुए कहा: हमारे सामने बहुत काम है, और जल्द ही हम एक उज्‍जवल और असीम अमेरिकी भविष्य के लिए एक ²ष्टि के साथ उभरेंगे।बयान में कहा गया है, अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए हमारा ऐतिहासिक, देशभक्ति और सुंदर आंदोलन अभी शुरू हुआ है।ट्रंप ने कहा, आने वाले महीनों में, मेरे पास आपके साथ साझा करने के लिए बहुत कुछ है, और मैं अपने सभी लोगों के लिए अमेरिकी महानता हासिल करने के लिए एक साथ अपनी अविश्वसनीय यात्रा जारी रखने के लिए उत्सुक हूं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News