यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का 8वां पैकेज ग्रहण किया

उद्देश्य से प्रतिबंधों का एक नया पैकेज यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का 8वां पैकेज ग्रहण किया

IANS News
Update: 2022-10-07 03:30 GMT
यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का 8वां पैकेज ग्रहण किया
हाईलाइट
  • पैकेज व्यापार

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। यूरोपीय संघ परिषद ने एक बयान में कहा कि यूरोपीय संघ ने रूस के खिलाफ प्रतिबंधात्मक उपायों को मजबूत करने के उद्देश्य से प्रतिबंधों का एक नया पैकेज ग्रहण किया है।

गुरुवार को बयान में कहा गया कि यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों का आठवां दौर यूक्रेन के डोनेट्स्क, लुहान्स्क, जापोरिज्जिया और खेरसॉन क्षेत्रों के अवैध कब्जे के जवाब में आया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए उपायों में रूसी तेल पर मौजूदा प्रतिबंधों में जी7 (सात का समूह) मूल्य सीमा शामिल है। सेवाओं, निर्यात और आयात पर प्रतिबंधों का विस्तार और प्रतिबंधों की सूची में और व्यक्तियों और संस्थाओं को शामिल किया गया है। पैकेज तीसरे देशों के लिए रूसी तेल के समुद्री परिवहन से संबंधित मूल्य कैप लगाने का आधार पेश करता है और कच्चे तेल और पेट्रोलियम उत्पादों के समुद्री परिवहन को तीसरे देशों तक सीमित करता है।

पैकेज में उन व्यक्तियों और संस्थाओं को भी मंजूरी देना शामिल है जिन्होंने अवैध जनमत संग्रह, रक्षा क्षेत्र के प्रतिनिधियों और यूक्रेन संकट के बारे में गलत सूचना फैलाने वाले प्रसिद्ध व्यक्तियों के संगठन में भूमिका निभाई है। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने पिछले हफ्ते कहा था कि पैकेज व्यापार को रूस की अर्थव्यवस्था को और भी अलग और प्रभावित करने के लिए प्रतिबंधित करेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News