विशेषज्ञों ने सीरिया से गंभीर रूप से बीमार नागरिक को वापस लाने का किया आग्रह

संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञों ने सीरिया से गंभीर रूप से बीमार नागरिक को वापस लाने का किया आग्रह

Bhaskar Hindi
Update: 2022-02-11 06:31 GMT
विशेषज्ञों ने सीरिया से गंभीर रूप से बीमार नागरिक को वापस लाने का किया आग्रह
हाईलाइट
  • रोज शिविर में यातना
  • क्रूर
  • अमानवीय और अपमानजनक व्यवहार

डिजिटल डेस्क, जेनेवा। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञों के एक समूह ने गुरुवार को कनाडा से एक ऐसी महिला को सीरिया से तत्काल स्वदेश लाने का आह्वान किया, जिसे जानलेवा बीमारियां हैं।

किम्बर्ली पोलमैन नाम की महिला और एक कनाडाई नागरिक को मार्च 2019 से विभिन्न शिविरों में हिरासत में लिया गया था, जिन पर कोई कानूनी आरोप नहीं था। विशेषज्ञों ने कहा कि वर्तमान में सीरिया के पूर्वोत्तर में रोज शिविर में यातना, क्रूर, अमानवीय और अपमानजनक व्यवहार की दहलीज पार की जा रही है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट मे कहा गया है कि विशेषज्ञों के अनुसार, उसने अपने भावी पति के कहने पर 2015 में सीरिया की यात्रा की थी, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी। विशेषज्ञों ने एक बयान में कहा कि तस्करी के शिकार या संभावित पीड़ितों को ऐसी स्थितियों में नहीं रखा जाना चाहिए, जो कई तरह के दुर्व्यवहारों के लिए उजागर करती हैं।

बयान में कहा गया है कि ऐसी स्थितियों में व्यक्तियों की रक्षा करने में उनके गृह राज्य की विफलता उन लोगों को और अधिक बंदी बनाने में योगदान करती है, जो पहले से ही हिंसा और आघात का अनुभव कर चुके हैं। आतंकवाद का मुकाबला करते समय मानवाधिकारों और मौलिक स्वतंत्रता के प्रचार और संरक्षण पर संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिवेदक और व्यक्तियों, विशेष रूप से महिलाओं और बच्चों की तस्करी पर संयुक्त राष्ट्र के विशेष प्रतिवेदक सहित विशेषज्ञों ने कहा कि वे 2021 की शरद ऋतु से कनाडा सरकार के संपर्क में हैं।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News