हंगरी में मिला मंकीपॉक्स का पहला मामला

मंकीपॉक्स मामला हंगरी में मिला मंकीपॉक्स का पहला मामला

IANS News
Update: 2022-06-01 05:30 GMT
हंगरी में मिला मंकीपॉक्स का पहला मामला
हाईलाइट
  • बीमारी का संदेह

डिजिटल डेस्क, बुडापेस्ट। यूरोप के देश हंगरी में मंकीपॉक्स का पहला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने 38 वर्षीय व्यक्ति के मंकीपॉक्स से संक्रमित होने की पुष्टि की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के हवाले से कहा गया है कि यह बीमारी दो से चार सप्ताह तक रहती है। इम्यूनो सिस्टम संबंधित बीमारी वाले मरीजों और गर्भवती महिलाओं में तेजी से फैलती है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीसिलिया मुलर ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि संक्रमितों को इलाज के दौरान आइसोलेट करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हमें इन मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है। खासकर लक्षणों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। अगर किसी को बीमारी का संदेह है, तो कृपया डॉक्टर से संपर्क करें। मंकीपॉक्स के मामले मुख्य रूप से मध्य और पश्चिम अफ्रीका में अधिक देखें गए थे। गैर-महामारी देशों में इसकी पहचान तेजी से की गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, 23 देशों में 257 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। जबकि 120 मामले संदिग्ध है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News