पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा फिर लड़ेंगे चुनाव, जीते तो दंगाइयों को करेंगे माफ

अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा फिर लड़ेंगे चुनाव, जीते तो दंगाइयों को करेंगे माफ

ANAND VANI
Update: 2022-01-30 09:16 GMT
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा फिर लड़ेंगे चुनाव, जीते तो दंगाइयों को करेंगे माफ
हाईलाइट
  • 6 जनवरी को कैपिटल हिल्स पर हुआ था हमला

डिजिटवल डेस्क,नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2024 में फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। ट्रंप का कहना है कि वो फिर से चुनाव में खड़े होते हैं और जीतते हैं तो दंगाईयों का माफ कर देंगे।  पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि अगर वह 2024 में राष्ट्रपति पद के चुनाव लड़ते हैं और जीत जाते हैं तो छह जनवरी को कैपिटल हिल पर हुई हिंसा के आरोपियों को माफ कर देंगे।

आपको बता दें राष्ट्रपति  चुनाव में ट्रंप बाइडन से हार गए थे जिसके चलते ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हमला कर दिया था, कैपिटल हिल्स पर भारी तादाद में ट्रंप समर्थकों ने इकट्ठा होकर उग्र भीड़ के रूप में पुलिस पर हमला किया और दंगा किया। बाद में इसी दंगे के आरोपों में सैकड़ों  लोगों का गिरफ्तार हुए, जिनकी माफी की बात अब  ट्रंप कर रहे है। हिंसा को लोकतंत्र के मंदिर पर हमले के रूप में देखा गया जिसकी काफी आलोचना हुई। 6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल्स पर हुई हिंसा 1812 के बाद अमेरिकी संसद पर हुआ सबसे बड़ा हमला बताया गया। जो बाइडन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति की कुर्सी संभाली थी।

टेक्सास में आयोजित एक रैली में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगर वह चुनाव लड़ने का निर्णय लेते हैं और जीतते हैं, तो वह हिल्स हिंसा में शामिल लोगों के साथ सही व्यवहार करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो  क्षमा भी कर देंगे। पूर्व राष्ट्रपति ने फिर से चुनाव लड़ने के संकेत तो दे दिए है। हालांकि ट्रंप ने इस हार के बाद बाइडन के खिलाफ  चुनाव लड़ने को नहीं कहा लेकिन फिर से राष्ट्रपति इलेक्शन में खड़े होने के संकेत  दिए है।

 
 

Tags:    

Similar News