बोस्निया और हर्जेगीविना को उम्मीदवार का दर्जा दें : ईयू

यूरोपीय संघ बोस्निया और हर्जेगीविना को उम्मीदवार का दर्जा दें : ईयू

IANS News
Update: 2022-10-13 04:00 GMT
बोस्निया और हर्जेगीविना को उम्मीदवार का दर्जा दें : ईयू
हाईलाइट
  • मौलिक अधिकार और लोक प्रशासन सुधार के क्षेत्र

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। यूरोपीय आयोग ने सिफारिश की है कि यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य देश आगे के सुधारों की शर्त के तहत बोस्निया और हर्जेगीविना को उम्मीदवार का दर्जा दें।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पड़ोस और इजाफा के लिए यूरोपीय आयुक्त ओलिवर वरहेली ने यूरोपीय संसद में 2022 के लिए आयोग का इजाफा पैकेज पेश किया।

बोस्निया और हर्जेगीविना ने फरवरी 2016 में यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए अपना आवेदन प्रस्तुत किया। मई 2019 में, आयोग ने आवेदन पर अपनी राय अपनाई। इसने देश को पूरा करने के लिए 14 प्रमुख विधायी और संस्थागत प्राथमिकताओं की पहचान की। इनमें लोकतंत्र और कार्यक्षमता, कानून का शासन, मौलिक अधिकार और लोक प्रशासन सुधार के क्षेत्र शामिल थे।

अन्य पश्चिमी बाल्कन देशों और तुर्की के मामले की भी वरहेली द्वारा समीक्षा की गई थी। उन्होंने कहा, यूरोपीय संघ की विस्तार नीति हमारे यूरोपीय महाद्वीप की शांति, स्थिरता, सुरक्षा और सामाजिक-आर्थिक विकास में एक भू-सामरिक निवेश है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News