मेक्सिको में मुद्रास्फीति शीर्ष पर : राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर

मुद्रास्फीति मेक्सिको में मुद्रास्फीति शीर्ष पर : राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर

IANS News
Update: 2022-10-08 03:30 GMT
मेक्सिको में मुद्रास्फीति शीर्ष पर : राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर
हाईलाइट
  • राष्ट्रीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा है कि मेक्सिको में मुद्रास्फीति सबसे ऊपर है और इसमें गिरावट शुरू हो सकती है।

इससे पहले शुक्रवार को, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैटिस्टिक्स एंड जियोग्राफी (इनेगी) ने बताया कि सितंबर में वार्षिक मुद्रास्फीति सितंबर के समान 8.7 प्रतिशत पर स्थिर रही।

रिपोर्ट को अच्छी खबर बताते हुए, लोपेज ओब्रेडोर ने शुक्रवार को कहा कि मुद्रास्फीति अपनी अधिकतम सीमा तक पहुंच गया है और मेरा अनुमान है कि अब यह गिरना शुरू हो जाएगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इनेगी के अनुसार, अकेले सितंबर में राष्ट्रीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पिछले महीने की तुलना में 0.62 प्रतिशत बढ़ा।

बेंक्सिको का अनुमान है कि मेक्सिको में मुद्रास्फीति 2023 के अंत में 4 प्रतिशत और 2024 की तीसरी तिमाही तक 3.1 प्रतिशत दर्ज कर सकती है, जो आधिकारिक लक्ष्य के अनुरूप है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News