ईरान परमाणु कार्यक्रम से पीछे नहीं हटेगा

शांतिपूर्ण ईरान परमाणु कार्यक्रम से पीछे नहीं हटेगा

IANS News
Update: 2022-03-11 04:00 GMT
ईरान परमाणु कार्यक्रम से पीछे नहीं हटेगा
हाईलाइट
  • दुनिया की अभिमानी शक्तियों

डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा है कि इस्लामिक गणराज्य अपनी क्षेत्रीय उपस्थिति और शांतिपूर्ण परमाणु कार्यक्रम को पूरा करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान के विशेषज्ञों की सभा के सदस्यों के साथ एक बैठक को संबोधित करते हुए, खामेनेई ने कहा कि क्षेत्रीय उपस्थिति देश की रणनीतिक गहराई और राष्ट्रीय शक्ति को बढ़ाती है, जबकि वैज्ञानिक परमाणु प्रगति निकट भविष्य में इसकी जरूरतों को पूरा करने की देश की क्षमता से जुड़ी है।

पार्टी के शीर्ष नेता ने कहा, इस प्रकार भविष्य में देश की स्वतंत्रता को बनाए रखने में सक्षम होने के लिए, उन दोनों में से किसी को भी नहीं छोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि मंजूरी न मिलने की उम्मीद में अमेरिका या किसी अन्य देश की मांगों को स्वीकार करना देश की राजनीतिक शक्ति के लिए एक बड़ी गलती और झटका है। उन्होंने कहा कि दुश्मनों ने अपने एजेंडे में ईरान के कुलीनों और बुद्धिजीवियों को निशाना बनाकर लोगों को उनके माध्यम से धोखा दिया है, यह कहते हुए कि दुनिया की अभिमानी शक्तियों ने राष्ट्र के खिलाफ सबसे बड़ा युद्ध छेड़ दिया है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News