इराक : बम हमले में आठ पुलिस अधिकारी मारे गए

इराक इराक : बम हमले में आठ पुलिस अधिकारी मारे गए

IANS News
Update: 2022-12-18 13:00 GMT
इराक : बम हमले में आठ पुलिस अधिकारी मारे गए
हाईलाइट
  • संघीय पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाया गया

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराक के किरकुक प्रांत में रविवार को सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मेजर जनरल अब्दुल्ला अल-अब्बासी ने शिन्हुआ को बताया कि बगदाद से लगभग 250 किमी उत्तर में अल-रियाद शहर के पास लगभर दो बम धमाकों के जरिए संघीय पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-अब्बासी ने कहा कि सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे और आईएस आतंकवादियों के साथ झड़प हुई, जिसमें एक आंतकी को मार गिराया गया। सैनिकों ने इलाके की तलाशी ली और घटना की जांच शुरू कर दी है।

पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाया हैं। 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। हालांकि, आईएस के कुछ बचे हुए आतंकी शहरी इलाकों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुल मिल गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार हमले कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News