रेस्तरां में होगी कोविड वैक्सीन और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की जांच, देना होगा प्रमाण

जापान में ट्रायल रेस्तरां में होगी कोविड वैक्सीन और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की जांच, देना होगा प्रमाण

IANS News
Update: 2021-10-18 10:30 GMT
रेस्तरां में होगी कोविड वैक्सीन और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की जांच, देना होगा प्रमाण

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान सरकार ने सोमवार को कहा कि वह इस सप्ताह भोजनालयों में कोविड-19 वैक्सीन या निगेटिव टेस्ट परिणामों के प्रमाण का उपयोग करके ट्रायल शुरू करेगी, जिसका उद्देश्य संक्रमण के प्रसार को रोकने के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों को बनाए रखना है। रेस्तरां के खुलने का समय बढ़ाने के लिए यह ट्रायल व्यक्तियों को कोविड-19 टीकाकरण के प्रमाण या निगेटिव रिपोर्ट के परिणामों के साथ बड़े समूहों में खाने की अनुमति देगा।

1 अक्टूबर को पूरे जापान में कोविड-19 आपातकाल की स्थिति को हटा दिए जाने के बाद भी कई स्थानीय सरकारों ने कुछ निवारक उपायों को बनाए रखा है। जापानी सरकार के अनुसार, इस सर्दी में संक्रमण की एक और संभावित लहर की तैयारी के रूप में यह प्रक्रिया क्योटो प्रांत में गुरुवार से एक जापानी रेस्तरां में शुरू होगी। उसके बाद, होक्काइडो में एक जापानी शैली के इजाकाया पब और फुकुओका प्रांत में एक होटल रेस्तरां भी इस प्रक्रिया में शामिल हो जाएगा।

हालांकि गर्मियों में रिकॉर्ड मामले दर्ज होने के बाद से जापान में दैनिक कोविड-19 संक्रमण में लगातार गिरावट आई है, मगर कई चिकित्सा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सर्दियों के दौरान संक्रमण की एक और लहर देखी जा सकती है। जापानी सरकार आर्थिक गतिविधियों को एक बार फिर बंद होने से बचाने के लिए परीक्षणों को एक रूपरेखा के रूप में उपयोग करना चाहती है। पेशेवर फुटबॉल मैचों में टीकाकरण के प्रमाण या निगेटिव परीक्षण परिणामों का उपयोग करने वाले ट्रायल किए गए हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News