संकट के बीच सूडान से 3,000 नागरिकों को निकालने की योजना बना रहा केन्या

नैरोबी संकट के बीच सूडान से 3,000 नागरिकों को निकालने की योजना बना रहा केन्या

IANS News
Update: 2023-04-18 06:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नैरोबी। केन्या ने सूडान में जारी हिंसक झड़पों के बीच अपने 3,000 नागरिकों को निकालने की योजना बनाई है। इन हिंसक झड़पों में अब तक 185 लोग मारे जा चुके हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवासी मामलों के विदेश विभाग की प्रमुख सचिव रोसलाइन न्जोगु ने यहां मीडिया को बताया कि सूडान के हवाई क्षेत्र को बंद करने के बावजूद देश ने एक मल्टी-एजेंसी तकनीकी टीम का गठन किया है जो रियल टाइम स्थिति की निगरानी कर रही है।

न्जोगु ने कहा, सूडान का हवाई क्षेत्र खुला होने और लोगों को सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने की क्षमता होने के बाद हम अपने नागरिकों को निकालने के लिए आवश्यक सभी लॉजिस्टिक्स इकट्ठा करेंगे। 15 अप्रैल को भड़की झड़पें सूडान की राजधानी खार्तूम के कई हिस्सों और राजधानी के बाहर के अन्य इलाकों में फैल गई हैं।

न्जोगु ने कहा कि केन्या यह सुनिश्चित करेगा कि उसके सभी नागरिकों को सुरक्षित रूप से वहां से निकाला जाए और अगर उनका जीवन खतरे में हो तो मानवीय संकट की स्थिति में उन्हें घर लाया जाए। उन्होंने युद्धरत पक्षों से अपने मतभेदों को सुलझाने के लिए शांति और बातचीत करने की भी अपील की।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News