चीन में कोरोना से कई मशहूर हस्तियों की हुई मौत

बीजिंग चीन में कोरोना से कई मशहूर हस्तियों की हुई मौत

IANS News
Update: 2023-01-05 18:00 GMT
चीन में कोरोना से कई मशहूर हस्तियों की हुई मौत
हाईलाइट
  • देश में अब केवल निमोनिया जैसी सांस की बीमारी से मरने वालों की गिनती की जा रही है

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस से हालत बहुत खराब बताए जा रहे हैं। प्रतिदिन कोरोना की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। चीन में कोरोना वायरस की ताजा लहर से कई मशहूर हस्तियों की मौत हो चुकी है। अब चीनी शख्सियतों की मौत की बढ़ती संख्या सार्वजनिक की जा रहा है, जोकि लोगों को आधिकारिक तौर पर कोविड से मरने वालों की संख्या पर सवाल उठाने के लिए प्रेरित कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 40 वर्षीय ओपेरा सिंगर चू लानलान की पिछले महीने मौत हो गई थी। उनकी मौत से कई लोगों को झटका लगा, लानलान की उम्र ज्यादा नहीं थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे उसके अचानक चले जाने से दुखी हैं, लेकिन उसकी मौत किस वजह से हुई उसकी जानकारी नहीं दी गई।

गौरतलब है कि चीन ने दिसंबर में अपनी सख्त शून्य-कोविड नीति को खत्म कर दिया था। जिसके बाद देश में कोरोना के केसों और मौतों में तेजी से वृद्धि देखी है। अस्पताल मरीजों से भरे हुए हैं और श्मशान घाटों में पर भारी संख्या में शव के पहुंचे की खबरें सामने आ रही हैं।

चीन ने प्रतिदिन कोरोना से कितने लोग संक्रमित हो रही हैं। इसकी रिपोर्ट को प्रकाशित करना बंद कर दिया है, हालांकि चीन ने अपने स्वयं के सख्त मानदंडों का उपयोग करते हुए बीते साल दिसंबर से केवल 22 कोविड मौतों की घोषणा की है। देश में अब केवल निमोनिया जैसी सांस की बीमारी से मरने वालों की गिनती की जा रही है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को चेतावनी दी कि चीन देश में कोविड के वास्तविक प्रभाव को कम करके दिखा रहा है, विशेष रूप से मौतों को।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गायक चू लानलन और अन्य हस्तियों की मौत आधिकारिक अकाउंट पर रिपोर्ट किए गए नुकसान की तुलना में अधिक नुकसान की अटकलें लगा रही हैं। नए साल के दिन अभिनेता गोंग जिंटांग की मौत की खबर ने कई चीनी इंटरनेट यूजर्स को झकझोर कर रख दिया था। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे अन्य वृद्ध लोगों की हाल की मौतों से जोड़ा है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News