प्रदर्शन के कारण तेल उत्पादन पर लगाई जा सकती है रोक

इक्वाडोर प्रदर्शन के कारण तेल उत्पादन पर लगाई जा सकती है रोक

IANS News
Update: 2022-06-27 08:00 GMT
प्रदर्शन के कारण तेल उत्पादन पर लगाई जा सकती है रोक
हाईलाइट
  • पेट्रोइक्वाडोर के 996 तेल कुएं और अन्य कंपनियों के 180 तेल कुएं बंद करने पड़े हैं

डिजिटल डेस्क, क्विटो। देशव्यापी विरोध प्रदर्शन और जगह-जगह सड़क बंद किए जाने के कारण इक्वाडोर अगले 48 घंटे में तेल उत्पादन को रोक सकता है।

चीन की संवाद समिति शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कई जगहों पर यातायात रोके जाने के कारण और देश के अमेजन इलाके में तेल कुओं पर कब्जे की वजह से तेल क्षेत्र पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

ऊर्जा मंत्री जेवियर वेरा ने कहा कि अगर स्थिति ऐसी ही रही तो अगले 48 घंटे में देश का तेल उत्पादन निलंबित किया जा सकता है। इस हालत में माल की आपूर्ति संभव नहीं है।

पिछले दो सप्ताह से जारी विरोध प्रदर्शन के कारण इक्वोडोर में तेल उत्पादन 13 लाख बैरल से भी अधिक घटा है और सबसे अधिक नुकसान सरकार तेल कंपनी पेट्रोइक्वाडोर को उठाना पड़ा है। कंपनी के उत्पादन में 10,61,875 बैरल की गिरावट आई है।

प्रदर्शन के कारण पेट्रोइक्वाडोर के 996 तेल कुएं और अन्य कंपनियों के 180 तेल कुएं बंद करने पड़े हैं।

विरोध प्रदर्शन के दौरान अब तक पांच लोगों की मौत और कई अन्य के घायल होने की खबर है। यह विरोध इक्वाडोर के मूल निवासियों के संगठन के आह्वान पर किया जा रहा है। संगठन कई तरह के आर्थिक और सामाजिक सुधार की मांग कर रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News