ब्रिटिश-भारतीय को 5.9 करोड़ रुपये का बकाया टैक्स वापस करने का आदेश

स्कॉटलैंड ब्रिटिश-भारतीय को 5.9 करोड़ रुपये का बकाया टैक्स वापस करने का आदेश

IANS News
Update: 2023-02-09 03:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • जरूरतमंदों की मदद

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय मूल के 44 वर्षीय एक व्यवसायी के बैंक खातों से 10 लाख पाउंड जब्त किए जाने के बाद कर के रूप में 6 लाख पाउंड (5.9 करोड़ रुपये) का भुगतान करने के लिए कहा गया है।

डेली रिकॉर्ड की रिपोर्ट के अनुसार स्कॉटलैंड के अब तक के सबसे बड़े टैक्स सेटलमेंट मामलों में से एक में, पूर्वी लोथियन के गोलजार सिंह को पुलिस ने ट्रैक किया था। सिंह के कई बैंक खातों में भारी मात्रा में नकदी जमा होने का पता चला था।

मार्च 2021 में, सिविल रिकवरी यूनिट (सीआरयू) और एचएमआरसी(हिज मैजेस्टी रेवेन्यू एंड कस्टम्स) ने पाया कि भुगतान कुछ ही हफ्तों के भीतर एक ही पोस्ट ऑफिस से आ रहे थे। पिछले साल मई में पुलिस द्वारा सिंह के घर की तलाशी में 690,000 पाउंड से अधिक की नकदी से भरे 3 हजार से अधिक लिफाफे वाले कई सूटकेस मिले। सिंह के बैंक खातों से एक और 1 मिलियन पाउंड जब्त किए गए।

सीआरयू के प्रमुख ऐनी-लुइस हाउस ने कहा कि रिकवरी यूनिट द्वारा वसूल की गई सबसे बड़ी नकदी में से यह एक है। हाउस ने डेली रिकॉर्ड में कहा, इस व्यक्ति से बरामद धन को स्कॉटिश कंसोलिडेटेड फंड में स्थानांतरित कर दिया गया है, जो स्कॉटिश सरकार के कैशबैक फॉर कम्युनिटीज प्रोग्राम के माध्यम से स्कॉटलैंड में जरूरतमंदों की मदद करता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News