260 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों को अजोवस्तल प्लांट से निकाला गया

रूस-यूक्रेन तनाव 260 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों को अजोवस्तल प्लांट से निकाला गया

IANS News
Update: 2022-05-17 11:00 GMT
हाईलाइट
  • मारियुपोल में यूक्रेनी सेना का अंतिम होल्डआउट

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन की उप रक्षा मंत्री हन्ना मलियर ने मंगलवार को कहा कि रूसी सेना से घिरे मारियुपोल में अजोवस्तल स्टील प्लांट से 260 से अधिक यूक्रेनी सैनिकों को निकाला गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मलियर ने कहा कि बुरी तरह से घायल 53 सैनिकों को इलाज के लिए अजोवस्तल से नोवोआजोवस्क में एक स्वास्थ्य सुविधा में ले जाया गया, जबकि 211 अन्य सैनिकों को मानवीय गलियारे के माध्यम से ओलेनिव्का ले जाया गया है।

मलियर ने कहा, बाद में, पकड़े गए रूसियों के लिए यूक्रेनी सैनिकों के साथ आदान-प्रदान किया जाएगा। यूक्रेनी सेना के जनरल स्टाफ की प्रेस सर्विस ने फेसबुक पर कहा, अजोवस्तल स्टील प्लांट से यूक्रेनी सेना को निकालने का अभियान जारी है।

पूर्वी यूक्रेन में एक प्रमुख आजोव समुद्री बंदरगाह शहर, मारियुपोल ने रूस-यूक्रेन युद्ध में हिंसा के सबसे खतरनाक मुकाबलों में से एक देखा है। अजोवस्तल प्लांट, (जो लगभग 11 वर्ग किमी के क्षेत्र को कवर करता है) मारियुपोल में यूक्रेनी सेना का अंतिम होल्डआउट है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News