चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलेंगे पाक पीएम शहबाज

एससीओ शिखर सम्मेलन चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलेंगे पाक पीएम शहबाज

IANS News
Update: 2022-09-16 07:01 GMT
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलेंगे पाक पीएम शहबाज
हाईलाइट
  • विकास एजेंडे के लिए खाद्य और ऊर्जा एक वास्तविक चुनौती

डिजिटल डेस्क,समरकंद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ शुक्रवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से इतर उज्बेकिस्तान के ऐतिहासिक शहर समरकंद में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात करेंगे।

इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव से मुलाकात की। उनकी कजाख राष्ट्रपति से भी मिलने की संभावना है। समा टीवी ने बताया कि शुक्रवार को शिखर सम्मेलन में एकत्र हुए विश्व नेताओं के लिए व्यस्त दिन रहा।

गुरुवार को प्रधानमंत्री ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन और ईरान के इब्राहिम रायसी से मुलाकात की। उन्होंने ताजिकिस्तान और किर्गिस्तान के राष्ट्रपति से भी मुलाकात की।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, मैंने जलवायु परिवर्तन के कारण बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में बताया। खाद्य और ऊर्जा की कमी हमारे विकास एजेंडे के लिए एक वास्तविक चुनौती है।

रूस ने गुरुवार को पाकिस्तान को पाइपलाइन के माध्यम से गैस उपलब्ध कराने की बात कही। वहीं मास्को द्वारा अफगानिस्तान मुद्दे को निपटाने के लिए इस्लामाबाद के साथ काम करने की इच्छा भी व्यक्त की गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News