पाकिस्तान: बन्नू काउंटर टेरर कंपाउंड में छिपे आतंकवादी मारे गए

पाकिस्तान खुद घिरा पाकिस्तान: बन्नू काउंटर टेरर कंपाउंड में छिपे आतंकवादी मारे गए

IANS News
Update: 2022-12-20 11:31 GMT
पाकिस्तान: बन्नू काउंटर टेरर कंपाउंड में छिपे आतंकवादी मारे गए
हाईलाइट
  • गोलीबारी में कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए

डिजिटल डेस्क, बन्नू। सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू में आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के परिसर में बंधक बनाए गए आतंकवादियों को मार गिराया है। सुरक्षा सूत्रों ने मंगलवार को जियो न्यूज को बताया कि सुरक्षा बल अभी भी छिपे हुए किसी भी आतंकी खतरे की तलाश और उसे बेअसर करने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं। जियो न्यूज ने बताया कि सूत्रों के मुताबिक, भीषण गोलीबारी में कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। बलों ने परिसर में आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए लोगों को छुड़ाने के लिए अभियान शुरू किया था। घटनाक्रम से जुड़े अधिकारियों ने साझा किया कि निकासी अभियान चल रहा है।

जियो न्यूज ने खबर दी थी कि परिसर से धुएं का गुबार उठते देखा जा सकता है, जबकि अंदर गोलीबारी जारी है। डिप्टी कमिश्नर के आदेश पर बन्नू में पहले ही स्कूल बंद कर दिए गए हैं। अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और इलाके में मोबाइल सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। तालिबान आतंकवादियों द्वारा बन्नू में सीटीडी परिसर पर धावा बोलने और रविवार को बंधक बनाए जाने के बाद अभियान शुरू किया गया था।

जियो न्यूज ने सूचना दी, गतिरोध समाप्त करने के लिए, पाकिस्तान सरकार ने अफगानिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के नेतृत्व के साथ बातचीत शुरू की। खैबर पख्तूनख्वा सरकार के प्रवक्ता मोहम्मद अली सैफ ने इसकी पुष्टि की। सूत्रों ने दावा किया था कि आतंकवादी अफगानिस्तान के लिए सुरक्षित हवाई मार्ग की मांग कर रहे हैं।

सुरक्षा बलों के साथ-साथ हाई-प्रोफाइल राजनीतिक हस्तियों पर खतरों और हमलों में वृद्धि को देखते हुए केपी में तैनात सुरक्षा बलों को कुछ हफ्तों पहले दक्षिण में भेज दिया गया था।  द न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पेशावर, दक्षिणी जिलों और मरदान क्षेत्र सहित क्षेत्रों में हमलों में हालिया बढ़ोतरी के बाद पुलिस पूरे प्रांत में हाई अलर्ट पर है। प्रकाशन ने एक सूत्र का हवाला देते हुए कहा: पुलिस के अलावा, वरिष्ठ राजनेताओं ने धमकी मिलने की शिकायत की है। उनमें से कुछ के घर भी ग्रेनेड हमले की चपेट में आ गए हैं। अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के प्रांतीय प्रवक्ता समर बिलौर ने भी साझा किया है कि उनके प्रांतीय अध्यक्ष आइमल वली खान को धमकी भरा फोन आया था।

(आईएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News