प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने बेरूत बंदरगाह पुनर्निर्माण के लिए मास्टर प्लान किया लॉन्च

लेबनान प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने बेरूत बंदरगाह पुनर्निर्माण के लिए मास्टर प्लान किया लॉन्च

IANS News
Update: 2022-02-12 07:30 GMT
प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने बेरूत बंदरगाह पुनर्निर्माण के लिए मास्टर प्लान किया लॉन्च
हाईलाइट
  • बंदरगाहों के विकास के लिए नया कानून

डिजिटल डेस्क, बेरूत। लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शुक्रवार को बेरूत बंदरगाह के पुनर्निर्माण के लिए एक मास्टर प्लान की शुरूआत की, जो अगस्त 2020 में दो विस्फोटों के कारण तबाह हो गया था।

परिषद के मंत्रियों के एक बयान के अनुसार, मिकाती ने एक समारोह के दौरान राजधानी बेरूत में विश्व बैंक के प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया, जिसमें उन्होंने कहा कि बेरूत बंदरगाह का पुनर्निर्माण लेबनान के लिए एक राष्ट्रीय और आर्थिक प्राथमिकता बनी हुई है। खासकर जब से बंदरगाह भूमध्य सागर में सबसे महत्वपूर्ण है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि सरकार बेरूत बंदरगाह सहित बंदरगाहों के विकास के लिए एक नया कानून तैयार कर रही है, ताकि उनमें निवेश करने की उम्मीद करने वाली कंपनियों को आकर्षित किया जा सके।

लेबनान के लोक निर्माण और परिवहन मंत्री अली हमीह ने कहा कि नया कानूनी ढांचा विश्व बैंक के सहयोग से तैयार किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य सभी सार्वजनिक सुविधाओं में निवेश को सक्रिय करना है। विश्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक सरोज कुमार झा ने कहा कि नया कानून बेरूत बंदरगाह के पुनर्निर्माण के लिए शासन के नियम निर्धारित करता है। बेरूत बंदरगाह में 4 अगस्त, 2020 को दो बड़े विस्फोट हुए, जिससे इसकी सुविधाओं को भारी नुकसान हुआ और 200 से अधिक लोग मारे गए।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News