पोलैंड के मंदी से बचने की संभावना: प्रधानमंत्री

आर्थिक विकास पोलैंड के मंदी से बचने की संभावना: प्रधानमंत्री

IANS News
Update: 2023-01-19 03:30 GMT
पोलैंड के मंदी से बचने की संभावना: प्रधानमंत्री
हाईलाइट
  • सार्वजनिक निवेश

डिजिटल डेस्क, वारसॉ। देश के प्रधानमंत्री माटुस्ज मोराविकी ने कहा है कि पोलैंड इस साल आर्थिक विकास की संभावना देख रहा, जिससे मंदी से बचा जा सकेगा। उन्होंने बुधवार को स्विट्जरलैंड के दावोस में वल्र्ड इकोनॉमिक फोरम में पोलिश पब्लिक टेलीविजन टीवीपी को बताया कि मुख्य यूरोपीय अर्थव्यवस्थाएं कठिनाई का सामना कर रही हैं। मोरावीकी के अनुसार सार्वजनिक निवेश मंदी से बाहर निकलने का रास्ता है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि प्रधान मंत्री ने कहा, जिंसों की कीमतों में गिरावट के कारण इस वर्ष मार्च या अप्रैल से मुद्रास्फीति में कमी आनी शुरू हो सकती है। हालांकि, जनवरी में अभी भी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक का स्तर अधिक देखा जा रहा है। उन्होंने सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के हवाले से कहा।

पोलैंड में मुद्रास्फीति अक्टूबर में 17.9 प्रतिशत के रिकॉर्ड उच्च स्तर से गिरकर नवंबर में 17.5 प्रतिशत और दिसंबर में 16.6 प्रतिशत हो गई। हालांकि, जनवरी 2023 में मूल्य वृद्धि की एक श्रृंखला से मुद्रास्फीति फिर से बढ़ने की संभावना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News