जर्मनी में पुलिस की हत्या, जांच के दिए आदेश

अपराध जर्मनी में पुलिस की हत्या, जांच के दिए आदेश

IANS News
Update: 2022-02-08 05:00 GMT
जर्मनी में पुलिस की हत्या, जांच के दिए आदेश
हाईलाइट
  • ऑनलाइन हेट स्पीच और उकसाने के 399 मामले

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। पश्चिमी जर्मनी के राइनलैंड-पैलेटिनेट राज्य में बीते सप्ताह ट्रैफिक स्टॉप के दौरान दो पुलिस अधिकारियों की हत्या के बाद जर्मन जांचकर्ताओं ने अपराध से संबंधित ऑनलाइन हेट स्पीच और उकसाने के 399 मामले पाए हैं। ये जानकारी राइनलैंड-पैलेटिनेट मंत्रालय ने दी।

मंत्रालय के अनुसार इन ऑनलाइन पोस्टिंग में से 102 आपराधिक रूप से प्रासंगिक हैं और 15 मामलों में जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान राज्य आपराधिक पुलिस कार्यालय द्वारा की जा चुकी है।

राज्य के गृह मंत्री, रोजर लेवेंट्ज ने सोमवार को कहा, वर्चुअली दिखाई गई नाराजगी वास्तविक हिंसा में बदल जाती है। जहां शब्दों को हथियारों की तरह इस्तेमाल किया जाता है, जहां कहीं भी उनका इरादा क्रूरता के लिए जमीन तैयार करने और दूसरों को हिंसा के कृत्यों के लिए प्रोत्साहित करने के लिए होता है, इसमें राज्य को लगातार हस्तक्षेप करना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हत्या और अवैध शिकार के आरोप में दो पुलिस अधिकारियों को गोली मारने के संदेह में दो लोग अब हिरासत में हैं।

मंत्रालय ने कहा कि राज्य आपराधिक पुलिस कार्यालय ने तब से सोशल मीडिया पर हेट स्पीच के मामलों की जांच के लिए 14 विशेषज्ञों की एक विशेष यूनिट की स्थापना की है, जो अपराध के संबंध में पहचानी गई नफरत भरी टिप्पणियों की तत्काल प्रतिक्रिया है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News